scriptMahalaxmi Temple : दो साल बाद खुला मंदिर का दानपात्र, नोट गिनने के लिए लगाई कई टीमें | mahalaxmi temple donation box open | Patrika News
रतलाम

Mahalaxmi Temple : दो साल बाद खुला मंदिर का दानपात्र, नोट गिनने के लिए लगाई कई टीमें

रतलाम की प्रसिद्ध महालक्ष्मी मंदिर का दानपात्र मंगलवार को प्रशासन की मौजूदगी में खोला गया। दानपात्र से निकली रकम को गिनने के लिए कई कर्मचारी लगाए गए।

रतलामOct 26, 2021 / 05:37 pm

Faiz

News

Mahalaxmi Temple : दो साल बाद खुला मंदिर का दानपात्र, नोट गिनने के लिए लगाई कई टीमें

रतलाम. भगवान के प्रति भक्तों की आस्था अनूठी होती है। भगवान को प्रसन्न करने के लिए भक्त उसके समक्ष अपनी प्रार्थनाएं तो रखते ही हैं। उसे प्रसन्न करने के लिए श्रद्धापूर्वक दान भी करते हैं। जिन भक्तों के पास भगवान को अर्पण करने के लिए कुछ नहीं होता, तो वे उनके चरणों में आस्था की अर्जी चढ़ा जाते हैं। फिर भले ही बाद देवास की माता टेकरी की हो या इंदौर खजराना गणेश की। सभी जगह अलग अलग आस्था की अर्जियां निकलती रही हैं। इसी कड़ी में प्रदेश के रतलाम में प्रसिद्ध महालक्ष्मी मंदिर के दान पात्र से भी ऐसी ही अजब गजब चिट्ठियां निकल रही है, जिसमें भक्त ने प्रार्थना पत्र में लिखा कि, हे महालक्ष्मी मां मेरी मदद करो। 21 दिन में 50 लाख और नौकरी लगवा दो।


मध्य प्रदेश के रतलाम में स्थित प्रसिद्ध महालक्ष्मी मंदिर की रौनक दीपावली पर देखते बनती है। करोड़ों रुपए की नगदी और जेवरात से मंदिर की साज सज्जा की जाती है। माणक चौक पर स्थित इस मंदिर के देशभर में ख्याति प्राप्त है।

 

पढ़ें ये खास खबर- अब दीपावली तक नहीं होगा बिजली समस्या का समाधान, यहां गुल रहेगी बिजली


पटवारियों की टीम ने की गिनती

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x853iq3

आपको बता दें कि, कोरोना काल के चलते करीब दो साल से मंदिर का दानपात्र नहीं खोला गया था। इसे लेकर लंबे समय से मांग उठ रही थी कि, आखिर दान पात्र कब खोला जाएगा। इसके बाद प्रशासन की निगरानी में मंगलवार को दान पात्र खोला गया। इसके लिए दस पटवारियों की टीम दान गिनने के लिए लगाई गई है। दान के तौर पर पांच रुपए से लेकर 500 रुपए तक के नोट के अलावा बड़ी संख्या में चिल्लर भी दान की गई है। इतना ही नहीं एक भक्त की अर्जी भी मिली जो सभी दान पर भारी रही। फिलहाल, दान की गणना जारी है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x853i69

Home / Ratlam / Mahalaxmi Temple : दो साल बाद खुला मंदिर का दानपात्र, नोट गिनने के लिए लगाई कई टीमें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो