scriptCORONA VIRUS संक्रमण से बचने के लिए मास्क अनिवार्य रुप से लगाएं | Make masks mandatory to avoid corona virus infection | Patrika News
रतलाम

CORONA VIRUS संक्रमण से बचने के लिए मास्क अनिवार्य रुप से लगाएं

कलेक्टर ने जिले के सभी आमजनों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क अनिवार्य रुप से लगाएं।

रतलामNov 29, 2021 / 05:45 pm

Ashish Pathak

corona virus

corona virus

रतलाम. कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने जिले के सभी आमजनों से अपील की है कि Corona virus संक्रमण से बचने के लिए मास्क अनिवार्य रुप से लगाएं। कलेक्टर ने कहा है कि सूचनाओं के अनुसार अफ्रीका में एक नया वेरिएंट आया है। अपने देश के कुछ हिस्सों में भी कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे है। यद्यपि यह राहत की बात है कि वर्तमान में रतलाम में अभी कोई केस नहीं है। लेकिन हमने पिछले अनुभवों से जाना है संक्रमण फैलने में देर नहीं लगती।
कलेक्टर ने कहा कि हर तरह के प्रतिबंध हट चुके हैं, बाजार खुल चुके हैं। देखने में आ रहा है कि लोगों ने लापरवाही बरतना शुरू कर दी है, मास्क नहीं लगा रहे है। अभी जिले मे एक लाख से ज्यादा व्यक्ति हैं जिनका सेकंड डोज पेंडिंग है, उनका समय तो हो गया लेकिन लगवाने नहीं आ रहे है। यह जिले के लिए चिंताजनक बात है। हम ऐसे लोगों को खोजने का प्रयास कर रहे हैं। आपसे अनुरोध है कि सेकंड डोज को जन आंदोलन बनाकर आपके आसपास जो भी ऐसे लोग हैं, जिनका सेकण्ड डोज ड्यू है, उन्हें सेकण्ड डोज लगवाने के लिए प्रेरित करें। यही बचाव का एकमात्र उपाय है।
मास्क के लिए सोमवार से अब सख्ती शुरू होगी क्योंकि बाजारों में देखा जा रहा है कि अब कोई भी मास्क नहीं पहन रहा है। सोमवार से अभियान शुरू करेंगें। अनुरोध है कि मास्क जरूर लगाएं, किसी भी तरह के संक्रमण में मास्क ही एकमात्र उपाय है जो हमें सुरक्षित रखता है। वैक्सीनेशन हमारे पास दूसरा उपाय है। इन दोनों उपायों का कड़ाई से पालन करेंगे तो आगामी संकट की बात जो विश्व के कई देशों में हो रही है उससे हम अपेक्षाकृत रुप से सुरक्षित रह पाएंगे।
Corona virus: अगस्त का महीना पड़ा भारी, पांच दिन में ही 104 रोगी कोरोना संक्रमित पाए

Home / Ratlam / CORONA VIRUS संक्रमण से बचने के लिए मास्क अनिवार्य रुप से लगाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो