scriptयहां 16 साल सेे कॉम्प्लैक्स की दुकानों के खरीददार नहीं मिल रहे | municipal news in madhya pradesh | Patrika News
रतलाम

यहां 16 साल सेे कॉम्प्लैक्स की दुकानों के खरीददार नहीं मिल रहे

यहां 16 साल सेे कॉम्प्लैक्स की दुकानों के खरीददार नहीं मिल रहे

रतलामJul 22, 2019 / 05:42 pm

Akram Khan

patrika

यहां 16 साल सेे कॉम्प्लैक्स की दुकानों के खरीददार नहीं मिल रहे

रतलाम। पुलिस थाना रोड़ पर बिजली कंपनी दफ्तर के सामने नगर पालिका परिषद जावरा ने गढ्ढे में करोड़ों रुपए लगाकर सुभाष शापिंग काम्पलेक्स का निर्माण किया था। जिसमें तल मंजिल और प्रथम तल पर दुकानों का निर्माण कर उन्है निलाम किया गया। लेकिन निर्माण के बाद से ही काम्पलेक्स बंद ही रहा, जो कि अब तक तकरीबन बंद है, काम्पलेक्स के तल मंजिल की दुकाने अब तक नहीं बिकी है, वहीं प्रथम तल पर भी कई दुकाने अब तक निलामी के इंतजार में है। अधूरा बीका काम्पलेक्स जर्जर होने लगा है, लेकिन जवाबदार मरम्मत की ओर ध्यान नहीं दे रहे है।
पुलिस थाना रोड़ पर आवक जावक को बढ़ाने के उद्देश्य से नगर पालिका परिषद जावरा ने बिजली कंपनी आफीस के सामने स्थित गढढ़ें में शापिंग काम्पलेक्स बनाने की योजना बनाते हुए 1 सितम्बर 1997 में इसका शिलान्यास किया और काम्पलेक्स का निर्माण शुरु किया। तकरीब 6 साल बाद काम्पलेक्स बनकर तैयार हुआ और 6 मई 2003 को इसे लोकार्पित कर दिया गया। लोकापर्ण के बाद इस काम्पलेक्स की दुकानों की निलामी प्रक्रिया प्रारंभ हुई। पहली निलामी में प्रथम तल की कुछ दुकाने तो निलाम हो गई लेकिन तल मंजिल की दुकानों को ग्राहक नहीं मिले।
दुकानों को नहीं मिल रहे खरीददार
6 साल बीतने के बाद भी यह काम्पलेक्स पूरी तरह से नहीं खुल पाया है। बीते 16 सालों में देख रेख के अभाव में जर्जर होने लगा है। छत का प्लास्टर गिरने लगा है। सीढियां भी कमजोर होकर टूटने लगी है, तल मंजिल पर कई पिल्लर कमजोर हो चुके है। 16 साल बाद भी नपा इस काम्पलेक्स की दुकानों के निलामी के लिए टेंडर जारी करती है, लेकिन इसकी दुकानों को खरीददार नहीं मिल रहे है। पिछले दिनों ही छक का कुछ हिस्सा गिर गया था।
जल्द ही रिपेंयरिंग होगी
सुभाष काम्पलेक्स की दुकानों की नीलामी के लिए टेडर भी आमंत्रित किए जा रहे है, रिपेयरिंग के लिए भी निविदा बुलाई गई है, जल्द ही इसकी रिपेयरिंग की जाएगी।
अशोक शर्मा, सीएमओ, जावरा

Home / Ratlam / यहां 16 साल सेे कॉम्प्लैक्स की दुकानों के खरीददार नहीं मिल रहे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो