Breaking अब तेजी से होगा शहर में सीवरेज का काम


वेबकास के स्टेट टीम लीडर ने शहर में सीवरेज के चल रहे काम का किया निरीक्षण कि या है। इस दौरान वेबकास, रेलवे, सेतु निगम के अधिकारियों से चर्चा की गई है।

By: Ashish Pathak

Published: 17 Jun 2021, 10:30 AM IST

रतलाम. सीवरेज की समस्या से मुक्ति दिलाने हेतु नगर में डाली जा रही सीवरेज लाईन के तहत अंतिम चरण के कार्यो को शीघ्र पूरा किए जाने के लिए सीवरेज योजना के स्टेट टीम लीडर उदय रोमन के साथ नगर के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर सीवरेज कार्यो का बुधवार शाम को निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बैठक लेकर यह भरोसा दिया की जल्दी शहर में इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा।

शहर में सीवरेज कार्य शीघ्र कराये जाने व कार्य में आ रही कठिनाईयों को दूर करने हेतु नगरीय प्रशासन विकास के प्रमुख अभियंता द्वारा वेबकास के स्टेट टीम लीडर रोमन को शहर भेजा। रोमन द्वारा नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया के साथ नगर के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर सीवरेज कार्यो को देखा व कार्य में कमी व कठिनाईयों को दूर करने हेतु निरीक्षण उपरान्त वेबकास, रेलवे, सेतु निगम, नगर निगम के अधिकारियो की बैठक ली।

Now sewerage work in the city will be fast
IMAGE CREDIT: patrika

रेलवे के साथ की बैठक
आयोजित बैठक में निगम आयुक्त झारिया ने रेलवे के डिविजनल इंजीनियर आलोक श्रीवास्तव से चर्चा की कि रेलवे इंस्टीट्यूट से लक्ष्मणपुरा तिराहे तक 250 मीटर, महू रोड बस स्टैण्ड स्थित रेलवे पुलिया के नीचे से 150 मीटर, डोसीगांव से शिव नगर वाया औद्योगिक क्षेत्र 1700 मीटर व गोमदड़े की पुलिया से कस्तुरबा नगर तक 850 मीटर पाईप लाईन बिछाया जाना शेष है जिसे शीघ्र पुरा किया जाकर नगर को गन्दे पानी की समस्या से मुक्त किया जाना है। श्रीवास्तव ने कहा कि रेलवे के वरिष्ठ कार्यालय व वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर भूमि उपयोग शुल्क का आंकलन कर नगर निगम को प्रेषित करेंगे व नगर निगम द्वारा शुल्क जमा कराये जाने के बाद कार्य की अनुमति दी जायेगी। इस अवसर पर निगम आयुक्त ने श्रीवास्तव को बताया कि महू रोड बस स्टैण्ड रेलवे पुलिया से पाईप लाईन निकाले जाने हेतु नगर निगम द्वारा 60,88,525 रुपए की राशि रेलवे को जमा करा दी गई है।

सेतू निगम गिराएगा भवन
सुभाष नगर ब्रीज से हाट की चौकी चौराहा तक सीवरेज पाईप लाईन डालने हेतु आयुक्त ने सेतु निगम के एसडीओ आरके गुप्ता ने बताया कि उक्त क्षेत्र के भवन हटाये जाने के पश्चात सीवरेज लाईन डाले जाने हेतु भूमि उपलब्ध कराई जायेगी भवन स्वामियों को भवन तोडऩे हेतु 2 माह पूर्व ही नोटिस दिया जा चुका है यदि वे स्वंय भवन को नहीं गिराते हैं तो सेतु निगम द्वारा भवनों को गिराया जायेगा।

शुरू होगा ट्रीटमेंट प्लांट
आयोजित बैठक में बताया गया कि खेतलपुर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट पूर्ण है व कुछ दिनों में प्रारंभ किया जा सकता है। इस अवसर पर बताया गया कि नगर में अब तक 38 क्षेत्रों के 18 हजार 900 हाउस कनेक्शन किये जा चुके हैं शेष कनेक्शन शीघ्र पूर्ण किये जायेंगे ताकि ट्रीटमेंट प्लांट से जुड़े क्षेत्रों के 100 प्रतिशत घरो का गन्दा पानी प्लांट में आये व उस पानी का ट्रीटमेंट किया जाकर पानी को रीयूज में लाया जा सकें। सीवरेज कार्य निविदाकार के इंजीनियर द्वारा बैठक में बताया गया कि स्टेशन रोड मनोहर होटल गली क्षेत्र मेें 450, कालिका माता एरोकेम फेक्ट्री के पीछे 200, मंगलम सिटी मेेन रोड पर 320, जैन कालोनी में 150 व वीआईपी रोड कलेक्टर बंगले के सामने 900 मीटर सीवरेज पाईप लाईन डाले जाने का कार्य शेष है। निगम आयुक्त श्री झारिया ने निर्देशित किया कि उक्त स्थलों पर पाईप लाईन डाले जाने का कार्य शीघ्र पुरा किया जाये। इसके अलावा उन्होने निर्देशित किया कि शेष रिस्टोरेशन का कार्य भी शीघ्र पुरा किया जाये ताकि नागरिकों को आवागमन में असुविधा ना हो।

Now sewerage work in the city will be fast
IMAGE CREDIT: patrika

यह रहे उपस्थित बैठक में
आयोजित बैठक में वेबकास के टीम लीडर उदय रोमन, राजस्व निरीक्षक संदीप बाथम, एआरआई. उज्जैन मोहित शर्मा, फील्ड इंजीनियर वैभव शर्मा, गिरिश सिंह सोलंकी, कार्यपालन यंत्री सुरेशचन्द्र व्यास, सहायक यंत्री श्याम सोनी, स्वास्थ्य अधिकारी एपी सिंह, उपयंत्री राजेश पाटीदार, दीक्षा निजामपुरकर, निज सहायक सुभाष गोयल, सीवरेज निविदाकार के इंजीनियर हरीश डामोर आदि उपस्थित थे।

Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned