scriptजाम का खतरा, योजना बंद होते ही बदलेगी प्याज मंडी | onion market news | Patrika News
रतलाम

जाम का खतरा, योजना बंद होते ही बदलेगी प्याज मंडी

जाम का खतरा, योजना बंद होते ही बदलेगी प्याज मंडी

रतलामJan 15, 2019 / 02:19 pm

Gourishankar Jodha

patrika

जाम का खतरा, योजना बंद होते ही बदलेगी प्याज मंडी

रतलाम। आए दिन सैलाना बस स्टैंड मंडी में लहसुन-प्याज और मटर की आवक के चलते पॉवर हाउस रोड पर लगते जाम से परेशान होते आम लोगों को फ्लैट भावांतर भुगतान योजना समाप्त होने के बाद ही राहत मिल सकेगी। ऐसा इसलिए कि भारसाधक अधिकारी एसडीएम प्रवीण फुलपगारे ने लहसुन-प्याज मंडी के साथ ही अनाज मंडी का भी निरीक्षण किया। भ्रमण के दौरान अधिकारियों को शीघ्र की प्याज मंडी को अनाज मंडी में ले जाने की बात कही, ताकि आए दिन लगते जाम से निजात मिल सके।
एसडीएम ने सैलाना बस स्टैंड सब्जी मंडी में नाले के गंदे पानी के कारण खराब होती उपज पर भी ध्यानाकर्षित करते हुए नगर निगम से चर्चा कर तुरंत हल कर नियमित रूप से मंडी में साफ-सफाई व्यवस्था दुरुरस्त करने के निर्देश दिए। इसके बाद एसडीएम ने 24 बीघा जमीन पर चल रह बाऊंड्रीवाल निर्माण कार्य की प्रगति भी देखी। इस मौके पर उपस्थित जिला पंचायत उपाध्यक्ष डीपी धाकड़, शेरू पठान, मंडी सचिव एमएल बारसे, सहायक सचिव एसएन गोयल, मंडी प्रांगण प्रभारी राजेंद्रकुमार व्यास आदि उपस्थित थे।
738 किसानों ने अब तक नहीं जमा कराए दस्तावेज
कृषि उपज मंडी में फ्लैट भावांतर योजना अन्तर्गत 19 जनवरी तक ही खरीदी होगी। यानि मात्र पांच दिन शेष है। अनाज मंडी रतलाम में 11 जनवरी तक योजना अन्तर्गत सोयाबीन के पंजीकृत 17271 किसानों ने 399648 क्विंटल बेच चुके हैं। इसी प्रकार मक्का के 651 पंजीकृत किसानों ने 12064 क्विंटल तक उपज बेची है। मंडी सहायक सचिव एसएन गोयल ने बताया कि सोयाबीन और मक्का योजना अन्तर्गत बेचने के बाद जो किसान अब तक अपने दस्तावेज जमा नहीं करा पाए है वे शीघ्र मंडी में जमा करा दे, नहीं तो योजना का लाभ से वंचित रह जाएंगे। उल्लेखनीय है कि रतलाम मंडी में अनाज बेचने वाले अब तक 738 किसानों ने अपनी उपज बेचने के बाद दस्तावेज जमा नहीं कराए, वे जमा करा दें।

Home / Ratlam / जाम का खतरा, योजना बंद होते ही बदलेगी प्याज मंडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो