scriptPassion of service: youth did such work, you will also say well done | सेवा का जुनून : युवाओं ने किया ऐसा काम, आप भी बोलेंगे शाबास | Patrika News

सेवा का जुनून : युवाओं ने किया ऐसा काम, आप भी बोलेंगे शाबास

देशभर में कोरोना काल में युवाओं ने समाजसेवा की एक नई मिसाल पेश की है। इसके कई उदाहरण सामने आए है। अब मध्यप्रदेश के रतलाम में युवाओं ने जो किया, उसके बाद आप भी बोलेंगे शाबास बच्चों।

रतलाम

Updated: January 05, 2022 11:37:21 am

रतलाम. देशभर में कोरोना काल में युवाओं ने समाजसेवा की एक नई मिसाल पेश की है। इसके कई उदाहरण सामने आए है। अब मध्यप्रदेश के रतलाम में युवाओं ने जो किया, उसके बाद आप भी बोलेंगे शाबास बच्चों। युवाओं के इस काम की पूरे शहर में प्रशंसा हो रही है।
Passion of service
Passion of service
मलखंभ ने दिलाई पहचान, गरीब घर की बेटियों की बड़ी उड़ान

वैसे तो शहर में अनेक सामाजिक संगठन है, लेकिन इन दिनों एक युवा संगठन के कार्य चर्चा का विषय बने हुए है। किसी को जिला अस्पताल पहुंचाना हो या अन्य कोई जरुरत, युवाओं का हाथ जररुतमंद के साथ नजर आ रहा है। सोमवार को युवाओं ने एक वृद्ध को टूटी वैशाखी के साथ देखा तो नई खरीदकर दिला दी।
Human Stories in Hindi : जमीन से आसमान में ले जाते है, खुद के दर्द छिपाते है

शहर में युवाओं की टीम सेवा के उद्देश्य को लेकर हमेशा सक्रिय भूमिका निभा रही हैं। चाहे कोई बीमार हो परेशान हो जानकारी मिकते ही जरूरतमंद के पास पहुंच जाते है। सामाजिक कार्यकर्ता आशीष सिंह देवड़ा बताते हैं कि सांई राज गु्रप नाम से एक संगठन बनाया गया है। जिसका उद्देश्य सेवा संकल्प रहता है।
मिस इंडिया इंटरनेशनल बनी एमपी की बेटी जयश्री

कोरोना कॉल में भी मदद

टीम ने कोरोना कॉल में भी मदद की थी। कुछ महीनों पहले नई पहचान के नाम से अभियान भी अन्य संस्था के माध्यम से चलाया जा रहा है। किसी भी प्रकार की सूचना मिलते ही पहुंच कर समाधान का प्रयास किया जाता है। बीमारी से पीडि़त को अस्पताल पहुंचाने के साथ ही उनकी स्वस्थ होने तक मॉनिटरिंग की जाती है। इसके साथ ही राशन, सामग्री, रोजगार स्थापित के लिए सामग्री दिलवाने की सूचनाएं भी मिल रही है। जिस पर कार्य किया जा रहा है।
corona Virus Vaccination : VIDEO में देखें बच्चों का उत्साह

इस तरह की मदद

संगठन के युवाओं को शक्ति नगर के वृद्ध दिव्यांग की जानकारी मिली थी कि उनकी वैशाखी टूट चुकी हैं, जिससे चलने में परेशानी हो रही हैं। तुरंत युवाओं ने नई वैशाखी लाकर दी। इसके बाद वृद्ध काफी खुश हो गए। इस कार्य में रमेश मालवीय, मुकेश गायकवाड़, दिव्या श्रीवास्तव, काजल टांक अपना सहयोग प्रदान कर रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालइन 4 तारीखों में जन्मी लड़कियां पति की चमका देती हैं किस्मत, होती है बेहद लकी“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतजैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगहकम उम्र में ही दौलत शोहरत हासिल कर लेते हैं इन 4 राशियों के लोग, होते हैं मेहनतीइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

दिल्ली में हटा वीकेंड कर्फ्यू, बाजारों से ऑड-ईवन भी हुआ खत्म, जानिए और किन प्रतिबंधों में दी गई छूटराहुल गांधी ने फॉलोवर्स सीमित होने पर Twitter पर लगाया सरकार के दबाव में काम करने का आरोप, जानिए क्या मिला जवाबकेरल और कर्नाटक में 50 हजार तक सामने आ रहे नए केस, जानिए अन्य राज्यों का हालटाटा ग्रुप का हो जाएगा अब एयर इंडिया, कर्मचारियों को क्या होगा फायदा और नुकसान?झारखंड में नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ाया रेलवे ट्रैक, राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का रूट बदला8 साल की बच्ची से रेप के आरोप में मस्जिद के इमाम गिरफ्तार, पढ़ने के लिए मस्जिद जाती थी लड़कीUttarakhand Assembly Elections 2022: हरीश रावत की सीट बदली, देखिए Congress की नई लिस्टCG की बेटी अंकिता ने किया लद्दाख की 6080 मीटर सबसे ऊंची बर्फीली चोटी फतह, माइनस 39 डिग्री टेम्प्रेचर में भी हौसला रहा बुलंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.