scriptसेवा का जुनून : युवाओं ने किया ऐसा काम, आप भी बोलेंगे शाबास | Passion of service: youth did such work, you will also say well done | Patrika News
रतलाम

सेवा का जुनून : युवाओं ने किया ऐसा काम, आप भी बोलेंगे शाबास

देशभर में कोरोना काल में युवाओं ने समाजसेवा की एक नई मिसाल पेश की है। इसके कई उदाहरण सामने आए है। अब मध्यप्रदेश के रतलाम में युवाओं ने जो किया, उसके बाद आप भी बोलेंगे शाबास बच्चों।

रतलामJan 05, 2022 / 11:37 am

Ashish Pathak

Passion of service

Passion of service

रतलाम. देशभर में कोरोना काल में युवाओं ने समाजसेवा की एक नई मिसाल पेश की है। इसके कई उदाहरण सामने आए है। अब मध्यप्रदेश के रतलाम में युवाओं ने जो किया, उसके बाद आप भी बोलेंगे शाबास बच्चों। युवाओं के इस काम की पूरे शहर में प्रशंसा हो रही है।
मलखंभ ने दिलाई पहचान, गरीब घर की बेटियों की बड़ी उड़ान

वैसे तो शहर में अनेक सामाजिक संगठन है, लेकिन इन दिनों एक युवा संगठन के कार्य चर्चा का विषय बने हुए है। किसी को जिला अस्पताल पहुंचाना हो या अन्य कोई जरुरत, युवाओं का हाथ जररुतमंद के साथ नजर आ रहा है। सोमवार को युवाओं ने एक वृद्ध को टूटी वैशाखी के साथ देखा तो नई खरीदकर दिला दी।
Human Stories in Hindi : जमीन से आसमान में ले जाते है, खुद के दर्द छिपाते है

शहर में युवाओं की टीम सेवा के उद्देश्य को लेकर हमेशा सक्रिय भूमिका निभा रही हैं। चाहे कोई बीमार हो परेशान हो जानकारी मिकते ही जरूरतमंद के पास पहुंच जाते है। सामाजिक कार्यकर्ता आशीष सिंह देवड़ा बताते हैं कि सांई राज गु्रप नाम से एक संगठन बनाया गया है। जिसका उद्देश्य सेवा संकल्प रहता है।
मिस इंडिया इंटरनेशनल बनी एमपी की बेटी जयश्री

कोरोना कॉल में भी मदद

टीम ने कोरोना कॉल में भी मदद की थी। कुछ महीनों पहले नई पहचान के नाम से अभियान भी अन्य संस्था के माध्यम से चलाया जा रहा है। किसी भी प्रकार की सूचना मिलते ही पहुंच कर समाधान का प्रयास किया जाता है। बीमारी से पीडि़त को अस्पताल पहुंचाने के साथ ही उनकी स्वस्थ होने तक मॉनिटरिंग की जाती है। इसके साथ ही राशन, सामग्री, रोजगार स्थापित के लिए सामग्री दिलवाने की सूचनाएं भी मिल रही है। जिस पर कार्य किया जा रहा है।
corona Virus Vaccination : VIDEO में देखें बच्चों का उत्साह

इस तरह की मदद

संगठन के युवाओं को शक्ति नगर के वृद्ध दिव्यांग की जानकारी मिली थी कि उनकी वैशाखी टूट चुकी हैं, जिससे चलने में परेशानी हो रही हैं। तुरंत युवाओं ने नई वैशाखी लाकर दी। इसके बाद वृद्ध काफी खुश हो गए। इस कार्य में रमेश मालवीय, मुकेश गायकवाड़, दिव्या श्रीवास्तव, काजल टांक अपना सहयोग प्रदान कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो