scriptसालों बाद जागी थी पक्के घर की आस, सपना हो गया चकनाचूर | pm aawas | Patrika News
रतलाम

सालों बाद जागी थी पक्के घर की आस, सपना हो गया चकनाचूर

– अपने हक की राशि के लिए नगर निगम के चक्कर काट रहे हितग्राही

रतलामJun 26, 2018 / 11:28 am

Sourabh Pathak

patrika

सालों बाद जागी थी पक्के घर की आस, सपना हो गया चकनाचूर

रतलाम। क्या बताएं साहब सालों बाद पक्के घर की आस जागी थी, वह सपना भी चकनाचूर हो गया। मुझे तो पता ही नहीं चला कि मेरे खाते की राशि किसके खाते में डाली दी। ये निगम वाले बताते है कि कोई दीपक है जिसने दूसरे के खाते में रुपए डाल दिए थे। अब उसे हटा दिया गया है लेकिन अब बारिश सिर पर है, कब तो रुपए मिलेंगे और कब पक्का मकान बनेगा। सोचा था कि इस बारिश पक्की छत नसीब होगी लेकिन ये नहीं हो सका।
ये कहना था बजरंग निवासी दिनेश सिंह का जो कि अपने पक्का घर बनाने की आस लिए मुख्यमंत्री द्वारा हितग्राही सम्मेलन में दिए गए 50 हजार रुपए राशि का प्रमाण पत्र को लेकर घूम रहा है, कि कोई उस प्रमाण पत्र पर दर्शाई गई राशि उसके खाते में डाल दें, लेकिन उसे कोई नगर निगम में ठीक से जवाब भी नहीं दे रहा है, जिस कारण से वह परेशान हो रहा है। एक पार्षद है जो उनकी मदद के लिए लगा हुआ है और वह जो बोलता है वैसा वह कर लेते है।
दो साल पहले मिला था पट्टा
मेरे नाम से बजरंग नगर में पट्टा था जिसमें इन लोगों ने झोलझाल किया है, मेरे नाम से दूसरे के नाम पर चढ़ा दिया। फर्जी आधार कार्ड से नाम बदलकर काम किया है। वर्ष 2014 से हम यहां रहे है और दो साल पहले पट्टा मिला था। करीब दस से बारह साल से हम झोपडे़ में रह रहे है। आज अपने का हक का किसी पैसा किसी और के खाते में चला गया है, बहुत बूरा लग रहा है, पर क्या कर सकते है। बारिश आने वाली है अब तक पैसा नहीं आया है और अब इतनी जल्दी बनेगा भी नहीं।
दिनेश सिंह, पट्टाधारी पीडि़त बजरंग नगर
किस्त के रुपए नहीं आए
बजरंग नगर में बीते तीन साल से रह रही हूं। मेरे पट्टे की राशि क्यो नहीं आ रही कोई नहीं बता रहा है। मेरे खाते की राशि किसी और के खाते में गई ये मुझे भी नहीं पता है। आज तक एक भी किस्त नहीं आई है, जबकि हमारे इधर कई लोगों ने अपने पक्के मकान बना लिए है, लेकिन मैं आज भी एेसे ही भटक रही हूं। आज नगर निगम में यहीं पता करने आई हूं कि आखिर मेरे खाते की राशि अब तक क्यो नहीं आई।
रशीदा पारदी, पट्टाधारी पीडि़ता बजरंग नगर

Home / Ratlam / सालों बाद जागी थी पक्के घर की आस, सपना हो गया चकनाचूर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो