scriptpradhan mantri fasal bima yojna | प्रधानमंत्री फसल बीमा के लिए अंतिम तिथि 30 दिसंबर | Patrika News

प्रधानमंत्री फसल बीमा के लिए अंतिम तिथि 30 दिसंबर

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत रबी फसल का अधिकाधिक बीमा कराने के लिए किसानों को जागरूक किया जा रहा है।

रतलाम

Updated: December 01, 2021 08:28:14 pm

रतलाम. प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत रबी फसल का अधिकाधिक बीमा कराने के लिए किसानों को जागरूक किया जा रहा है। रबी के लिए बीमा की अंतिम तिथि आगामी 30 दिसंबर है। इस संबंध में कृषि विभाग द्वारा बुधवार को जागरूकता रथ भी प्रचार प्रसार के लिए जिले में रवाना किया गया जिसको उपसंचालक कृषि द्वारा हरी झंडी दिखाई गई। ऑडियो के माध्यम से रथ किसानों को फसल बीमा के लाभ तथा बीमा कराने की प्रक्रिया से गांव-गांव घूमकर अवगत कराएगा और फसल बीमा संबंधित साहित्य का वितरण भी करेगा।
farmers
farmers
The trend of farmers decreased for soybean cultivation
IMAGE CREDIT: patrika
रबी सीजन में आगामी समय में तापमान में गिरावट आने की संभावना को देखते हुए किसानबंधु अधिसूचित हलकों में अधिसूचित फसलों का समय पर फसल बीमा कराकर ऋणी कृषक का बीमा प्रीमियम बैंक द्वारा सीधे कराकर बीमा कंपनी को भेजी जाएगी लेकिन ओवरड्यू किसान या अल्पकालीन ऋण नहीं लेने वाले किसान अऋणी कृषक के तौर पर फसल बीमा करवा सकते हैं।
Registration center not opened for purchase, farmers will not be able to sell paddy on support price
IMAGE CREDIT: patrika
बीमा हेतु अऋणी कृषकों के लिए आवश्यक दस्तावेज में आधार कार्ड की कॉपी, नवीनतम भूमि खतौनी ऋण पुस्तिका की छायाप्रति, फसल बुवाई प्रमाण पत्र, विधिवत भरा हुआ प्रस्ताव पत्र, प्रीमियम राशि, रबी फसल के लिए 1.5 प्रतिशत आदि शामिल रहेगी। रथ रवानगी के समय सहायक संचालक भीका वासके, डीआर माहोर, बीमा कंपनी जिला प्रतिनिधि बसंतसिंह निनामा उपस्थित थे।
Patwaris were negligent in Girdavari, farmers are unable to register
IMAGE CREDIT: patrika

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, 34 उम्मीदवारों को दिया टिकटराष्ट्रीय युद्ध स्मारक में विलय की गई अमर जवान ज्योति की लौ; देखें VIDEO'हिजाब' पर कर्नाटक के शिक्षा मंत्री के बयान पर बवाल! जानिए क्या है पूरा मामलादिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारMizoram Earthquake: मिजोरम में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर रही 5.6 तीव्रताBJP की दूसरी लिस्ट जारी: 85 प्रत्याशियों में 15 महिलाएं, अदिति सिंह रायबरेली, रामवीर उपाध्याय को सादाबाद से टिकट, IPS असीम को मिला कन्नौजकोरोना की रफ्तार से ऑफलाइन हो सकती है 12वीं-10वीं की बोर्ड परीक्षा! CGBSE ने की ये तैयारीBHU के रजत जयंती से जुड़ी गांधी की स्मृतियों को NSUI ने किया याद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.