scriptशहीदों को श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए दो न्यायधीशों का बहिष्कार | pulwama ateak letest news in ratlam | Patrika News
रतलाम

शहीदों को श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए दो न्यायधीशों का बहिष्कार

शहीदों को श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए दो न्यायधीशों का बहिष्कार

रतलामFeb 19, 2019 / 11:31 am

Sourabh Pathak

patrika

शहीदों को श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए दो न्यायधीशों का बहिष्कार

रतलाम। पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों की श्रद्धांजलि सभा में नहीं आने वाले दो न्यायधीशों को जिला अभिभाषक संघ ने बहिष्कार करने का निर्णय किया है। ये बहिष्कार तब तक जारी रहेगा, जब तक कि दोनों न्यायधीशों को तबादला नहीं हो जाता है। ये फैसला सोमवार को जिला न्यायालय में आयोजित जिला अभिभाषक संघ ने साधारण सभा आयोजित कर लिया है।
पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों की शहादत के अगले दिन अभिभाषक संघ ने श्रद्धांजलि सभा आयोजित की थी। इस सभा में जिला न्यायालय के सभी न्यायाधीशों को आमंत्रित किया गया था, जिसमें सभी न्यायधीश आए थे, लेकिन एट्रोसिटी एक्ट के विशेष न्यायाधीश एवं प्रभारी जिला न्यायाधीश दीपक गुप्ता और द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश साबिर एहमद खान न्यायालय में रहने के बावजूद अनुपस्थित रहे थे।
सर्वानुमति से लिया निर्णय
बैठक को अभिभाषक संघ के सचिव दीपक जोशी, अभिभाषक सुभाष उपाध्याय, प्रकाश मजावदिया, बीएस जोशी, अभय शर्मा, अजय कांठेड, सुनील पारिख, सतीश पुरोहित, प्रवीण भट्ट, शीतल गेलडा, अशोक शर्मा, केएल पुरोहित, यज्ञेश बैरागी आदि अन्य अभिभाषकों ने संबोधित किया। अभिभाषकों ने बैठक के बाद बचे हुए समय में पूरे समय न्यायिक कार्य से विरत रहने और मंगलवार से दोनों न्यायाधीशों के न्यायालयों का बहिष्कार का प्रस्ताव पारित किया। इस दौरान सभी अभिभाषकगण मौजूद थे।
प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति को लिखेंगे पत्र
अभिभाषक संघ के सदस्यों ने बताया कि दोनों न्यायाधीशों का बहिष्कार किए जाने के साथ ही उनके खिलाफ उच्च एवं सर्वोच्च न्यायालय, प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति को पत्र भी लिखा जाएगा। इसके साथ ही मंगलवार से इनके न्यायालय का सभी अभिभाषक बहिष्कार करेंगे। दोनों न्यायाधीशों की अनुपस्थिति पर नाराज अभिभाषकगणों ने साधारण सभा मे जमकर रोष जताया। संघ के अध्यक्ष संजय पंवार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सर्वानुमति से निर्णय लिया गया। सभा के बाद सोमवार को सभी अभिभाषक कार्य से विरत रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो