scriptप्लेटफार्म पर गुम बच्चा घर पहुंचा, स्टेशन पर उजागर हुई लापरवाही | railway station | Patrika News
रतलाम

प्लेटफार्म पर गुम बच्चा घर पहुंचा, स्टेशन पर उजागर हुई लापरवाही

– रेलवे के पूछताछ केंद्र व आरपीएफ कर रही थी टालमटोल, लाइट नहीं होने से कैमरे में भी नहीं देख सके थे

रतलामApr 15, 2018 / 12:14 pm

Sourabh Pathak

patrika
रतलाम। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर ४ पर शनिवार को एक बच्चा अपनी मां और बहन से बिछड़ गया। काफी देर तक तलाशने के बाद भी जब बच्चा नहीं मिला तो वे दोनों रोने लगी। उन्हे रोता देख एक शख्स उनकी मदद के लिए उन्हें रेलवे के पूछताछ केंद्र और आरपीएफ थाने लेकर भी पहुंचा, लेकिन बच्चे को तलाश को लेकर इन दोनों स्थानों पर भी लापरवाही बरती गई। काफी देर बाद परिजनों को सूचना मिली कि बच्चा, मां व बहन को तलाशते हुए घर पहुंच गया है।
घटना सुबह करीब ७ बजे प्लेटफार्म नंबर ४ की है। यहां पर वंश बौरासी ७ वर्ष अपनी मां, बहन व एक अन्य महिला के साथ महिदपुर जाने के लिए पहुंचा था। भीड़ में वंश अचानक से उसके परिजनों से बिछड़ गया। पास खड़ा बेटा जब नजर नहीं आया, तो मां व बहन सहित अन्य परिजन उसकी तलाश में जुट गए। काफी देर तलाशने पर जब वह नहीं मिला तो महिलाएं बच्चे के गुम होने पर रोने लग गई। ये देख एक शख्स ने जब उनके रोने का कारण पूछा तो उन्होंने बच्चे का गुम होना बताया। ये सुन युवक बच्चें के परिजनों को लेकर पूछताछ केंद्र पहुंचाया और वहां से अनाउंसमेंट कराया।
बच्चे का नाम व उम्र से की उद्घोषणा
रेलवे पूछताछ केंद्र पर मौजूद रेलकर्मी ने सूचना पर उद्घोषणा की, कि ७ वर्ष का वंश बौरासी जहां कहीं भी हो वह पूछताछ केंद्र पर आ जाए। ये सुनकर साथ आए व्यक्ति ने कहा कि बच्चा छोटा है, वह कैसे पूछताछ केंद्र पर यदि नहीं पहुंच सका तो, यहां मौजूद अन्य लोग उसे पहचान सके उसके लिए आप टी-शर्ट और जींस पहनने का हवाला दें और उसका रंग भी बताए, जिससे किसी को नजर आएगा तो वह यहां छोड़ देगा, लेकिन उसकी बात पर रेलकर्मी ने नजर अंदाज कर दिया।
आरपीएफ बोली थोड़ी देर इंतजार करो
पूछताछ केंद्र पर ठीक से सुनवाई नहीं होने पर युवक महिला व उसके साथ के लोगों को आरपीएफ पोस्ट पर ले गया। साथ ही बच्चें पर नजर रखने के लिए उसके साथ के कुछ लोगों को प्लेटफार्म के गेट पर ऑटो स्टैंड पर भी भेजा। आरपीएफ के पास पहुंचने पर वहां मौजूद एक अधिकारी ने कह दिया कि ७ वर्ष का बच्चा इतना छोटा नहीं होता है, आप जाओं थोड़ी देर में वह घर पहुंच जाएगा। जवानों की यह बात सुनकर युवक के साथ परिजनों ने आपत्ति ली।
लाइट बंद है नहीं देख पाएंगे रिकॉर्डिंग
सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग देखना चाही लेकिन लाइट नहीं होने से वह उसमें कुछ नहीं देख सके। बाद में आरपीएफ महिला की मदद के लिए निकली, तो युवक भी अपने काम से निकल गया। कुछ देर तक उनके तलाशने के दौरान परिजनों ने फोन पर सूचना दी कि बच्चा घर आ गया है। ये सुनते ही महिला ने चेन की सांस ली और आरपीएफ को सूचना देकर वहां से चली गई।

Home / Ratlam / प्लेटफार्म पर गुम बच्चा घर पहुंचा, स्टेशन पर उजागर हुई लापरवाही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो