BSNL : ऐच्छिक सेवानिवृत्ति नहीं ली तो बाहर तबादला

भारतीय दूरसंचार निगम (बीएसएनएल) में ऐच्छिक सेवानिवृत्ति योजना में आवेदन नहीं करने वाले कर्मचारियों पर तबादले की तलवार लटक गई है

रतलाम. भारतीय दूरसंचार निगम (बीएसएनएल) में ऐच्छिक सेवानिवृत्ति योजना में आवेदन नहीं करने वाले कर्मचारियों पर तबादले की तलवार लटक गई है। सरकार ने यह आदेश जारी कर दिए है कि जो ऐच्छिक सेवानिवृत्ति योजना में पात्र होने के बाद भी भाग नहीं ले रहे हैं उनको देशभर में कही भी तबादला कर दिया जाएगा। इसके बाद से कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है। अब तक पात्र 118 में से 98 ने आवेदन दे दिए हैं।

BSNL VRS Scheme Latest News

बीएसएनएल में एच्छिक सेवानिवृत्ति योजना को नवंबर माह में लागू किया गया था, और 3 दिसंबर इसके लिए अंतिम तारीख है। असल में बीएसएनएल लंबे समय से घाटे में चल रहा है। कर्मचारियों को वेतन दो से तीन माह में मिल रहा है। इसके बाद सरकार ने 50 वर्ष से अधिक उम्र के कर्मचारियों के लिए ऐच्छिक सेवानिवृत्ति योजना को इसी माह लागू किया है। योजना को चुनने पर कर्मचारी को सरकार पूरा शेष रहे कार्यकाल का भुगतान करेगी।

bsnl_vrs.jpg

योजना को लागू होने के बाद से ही इसको लेकर गहमा-गहमी शुरू हो गई थी। अब सरकार के तबादला करने के ताजा आदेश के बाद हड़कंप हो गया है। सरकार ने यह आदेश जारी कर दिया है कि जो 50 वर्ष से अधिक की उम्र का है व त्यागपत्र नहीं देगा उसको देशभर में कहीं भी तबादला कर दिया जाएगा।

BSNL ने 10 ट्रिपल प्ले ब्रॉडबैंड प्लान किए लॉन्च, मिलेगा टीवी केबल सर्विस का सपोर्ट

ऐच्छिक सेवानिवृत्ति योजना

यह तो स्वाभावित बात है कि जब ऐच्छिक सेवानिवृत्ति योजना में पद रिक्त होंगे तो उसकी पूर्ति करने के लिए यहां के कर्मचारी को किसी स्थान पर तो अन्य स्थान के कर्मचारी को रतलाम भेजा जाएगा। अब तक 98 आवेदन आ गए है।
- एमके श्रीवास्तव, महाप्रबंधक, बीएसएनएल

BSNL did not pay bill, connection of tower was cut
Show More
Ashish Pathak
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned