scriptछत्रीपुल पर रफ्तार थमेः तेज वाहनों के लिए स्पीड ब्रेकर जरूरी | ratlam Chatripul traffic problem | Patrika News
रतलाम

छत्रीपुल पर रफ्तार थमेः तेज वाहनों के लिए स्पीड ब्रेकर जरूरी

नगर निगम के करीब मेहंदी कुई बालाजी मंदिर के मार्ग में स्पीड ब्रेकर व जेब्रा क्रॉसिग बनाने की मांग तेज

रतलामMay 15, 2022 / 06:16 pm

Yggyadutt Parale

छत्रीपुल पर रफ्तार थमेः तेज वाहनों के लिए स्पीड ब्रेकर जरूरी

छत्रीपुल पर रफ्तार थमेः तेज वाहनों के लिए स्पीड ब्रेकर जरूरी

रतलाम. शहर के छत्रीपुल से लेकर नगर निगम के करीब मेहंदी कुई बालाजी मंदिर के मार्ग में स्पीड ब्रेकर व जेब्रा क्रॉसिग बनाने की मांग तेज हो गई है। इस मार्ग पर कारोबार करने वाले कारोबारियों का कहना है कि आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अब स्पीड ब्रेकर तुरंत बनना जरूरी है।
बता दे कि इस मार्ग की रोड घुमावदार है। इससे तेज गति के आते वाहन से आए दिन दुर्घटना हो रही है। शुक्रवार शाम को ही एक बड़ी दुर्घटना हुई जिससे एक परिवार घायल हो गया। इस दौरान देर तक यातायात रुका रहा। बाद में यातायात पुलिस व दो बत्ती पुलिस सहित चीता फोर्स ने आकर मोर्चा संभाला था।
इसलिए जरूरी है स्पीड ब्रेकर

असल में इस क्षेत्र में सघन आबादी तो है ही इसके साथ – साथ हाल ही में नई सब्जी मंडी की शुरुआत भी हुई है। ऐेसे में रोड से आने – जाने वाले वाहन तो आते ही है इसके साथ – साथ सब्जी मंडी में भी सुबह से लेकर दोपहर व देर शाम तक महिलाओं का परिवार सहित आना – जाना लगा रहता है। ऐसे में जब तेग गति के वाहन आते है तो दुर्घटना की संभावना अधिक रहती है। इसके अलावा यहां पर फुटपाथ पर पैदल चलने का स्थान तक नहीं बचा है। इसकी वजह फुटपाथ पर लोडिँग वाहन खड़े रहते है। ऐसे में पैदल कॉलेज जाने वाले विद्यार्थियों को भी परेशानी हो रही है।
सड़क क्रास करना भी नहीं आसान

आरटी-1514ए-भव्या मेहता

छत्री पुल से लेकर नगर निगम तक तेज गति के वाहन आते है। इनकी गति की जांच की जाए तो 60 से 80 किमी प्रतिघंटा रहती है। इस रोड पर एक तरफ से दूसरी तरफ रोड क्रास करना भी मुश्किल भरा है। वाहनों की गति नियंत्रित करने के लिए स्पीड ब्रेकर होना जरूरी है।
– भव्या मेहता, कॉलेज छात्रा

फुटपाथ गुम हो गए है

आरटी-1515-खोजेमा मिठाईवाला

तेज गति से आते वाहन आए दिन दुर्घटना की वजह बन रहे है। कभी विद्यार्थी को तो कभी वृद्ध को टक्कर मारकर वाहन सवार भाग जाते है। स्पीड ब्रेकर के साथ – साथ यहां पर जेब्रा कॉङ्क्षसग होना जरूरी है।
– खोजेमा मिठाईवाला, क्षेत्रीय कारोबारी

व्यास को दी जल विभाग की जिम्मेदारी
रतलाम. कार्य व्यवस्था व प्रशासकीय दृष्टि से निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया ने नगर निगम के कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री, उपयंत्री आदि के दायित्वों में बदलाव करते हुए नई जिम्मेदारियां दी है। सुरेशचंद्र व्यास को पेयजल वितरण विभाग की जिम्मेदारी दी है। पीएमएवाय, मिनी स्मार्ट सिटी, सीएम इन्फ्रा, सी.एम. हेल्पलाईन, जनसुनवाई, जलप्रदाय विभाग के कार्यपालन यंत्री का दायित्व सुरेशचंद्र व्यास को दी है। सहायक यंत्री एसपी आचार्य को प्रकाश विभाग के कार्य से मुक्त कर विकास शाखा के प्रभारी अधिकारी के साथ-साथ जलप्रदाय विभाग के सहायक यंत्री का दायित्व सौंपा है।कार्यपालन यंत्री मोहम्मद हनीफ शेख को जलप्रदाय विभाग से मुक्त कर कर्मशाला विभाग का प्रभारी व प्रकाश विभाग अन्तर्गत कार्यपालन यंत्री का दायित्व सौंपा है। कार्यपालन यंत्री रामबाबु शर्मा को वृक्ष अधिकारी का दायित्व वर्तमान कार्य के साथ-साथ सौंपा।

Home / Ratlam / छत्रीपुल पर रफ्तार थमेः तेज वाहनों के लिए स्पीड ब्रेकर जरूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो