scriptरतलाम लहसुन-प्याज खरीदी में नहीं पहुंचे जांच कर्मचारी, दस्तावेज जमा कराने में परेशान हुए किसान | Ratlam Garlic-onion did not arrive in the purchase | Patrika News
रतलाम

रतलाम लहसुन-प्याज खरीदी में नहीं पहुंचे जांच कर्मचारी, दस्तावेज जमा कराने में परेशान हुए किसान

भावांतर भुगतान योजना…खरीदी का अंतिम दिन, उज्जैन और खाचरोद से आना थे रतलाम-नामली मंडी जांच पर्यवेक्षण के लिए नियुक्त कर्मचारी

रतलामJun 30, 2018 / 02:02 pm

Gourishankar Jodha

patrika

रतलाम लहसुन-प्याज खरीदी में नहीं पहुंचे जांच कर्मचारी, दस्तावेज जमा कराने में परेशान हुए किसान

रतलाम। भावांतर भुगतान योजना अन्तर्गत लहसुन-प्याज खरीदी का आज अंतिम दिन है, मंडी बोर्ड के निर्देशानुसार जिले के सभी योजनाअन्तर्गत उपज खरीदी मंडी में जांच के लिए पर्यवेक्षण कर्मचारी को पहुंचना था। २८ जून के निर्देश के बावजूद नामली मंडी और ना ही रतलाम सब्जी मंडी में कोई कर्मचारी २९ जून तक नहीं आया। मंडी बोर्ड के निर्देशानुसार खाचरोद और उज्जैन से दो कर्मचारी रतलाम पहुंचाए गए थे, ताकि अंतिम दो दिन कोई गड़़बड़ी न हो। ३० जून खरीदी की अंतिम तारिख है। ऐसे में विभागीय कर्मचारियों की लापरवाही के कारण गड़बड़ी और वरिष्ष्ठालय के आदेश को दरकिनार किया जाना प्रश्रचिंह खड़े करता है।
लहसुन-प्याज ३० जून तक खरीदी की जाएगी। मंडी सचिव एमएल बारसे किसानों से आग्रह किया गया था कि ३० जून तक अपने दस्तावेज कार्यालय में जमा करा दें। किसान पहुंचे भी लेकिन उन्हे परेशान होना पड़ा। हालात ये रहे कि जहां दस्तावेज जमा कराने थे, उसके सामने इतना पानी भरा था कि किसानों को घंटों लाईन में खड़े होकर अपनी बारी की इंतजार करना पड़ा। शांतिलाल पाटीदार और घनश्यामलाल ने बताया कि किसान का काम हो तो ऐसे ही परेशान होना पड़ता है। जमा खिड़की के सामने इतना पानी भरा की दीवार के सहारे किसान घंटों खड़े रहकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे। लेकिन उन्हे बैठने तक की जगह नहीं मिली।
नहीं पहुंच मंडी कर्मचारी
सहायक उपनिरीक्षक मनोज गणाना ने बताया कि सब्जी मंडी में लहसुन खरीदी में आज कर्मचारी आने का था, लेकिन कोई आया नहीं। कृषि उपज मंडी में प्याज की नीलामी की गई, वहीं सब्जी मंडी में लहसुन की खरीदी के दौरान वीडियो ग्राफी करवाई गई। नामली मंडी निरीक्षक नब्बूसिंह मेड़ा ने बताया कि मंडी में कर्मचारी बाहर से आने का था लेकिन नहीं आए। नीलाम कार्य के दौरान वीडियो ग्राफी की जा रही है। जबकि रतलाम से मंडी निरीक्षक रूमालसिंह दलोदा पहुंचाए गए और प्रकाश धानक को जावरा तैनात किए गए है।
प्याज के भाव १३५१ रुपए क्विंटल
भावांतर भुगतान योजना अन्तर्गत लहसुन-प्याज की खरीदी की जा रही है। कृषि उपज मंडी महू-नीमच रोड पर प्याज की शुक्रवार को बंपर आवक रही। प्याज के २७९९४ कट्टे मंडी में नीलाम हुए, जो ३४० से १३५१ रुपए प्रति क्विंटल के भाव में खरीदी गए। इसी प्रकार लहसुन के भी ५५०४ कट्टे नीलाम किए गए जो १०० से १९८० रुपए क्विंटल के भाव में नीलाम हुए।

Home / Ratlam / रतलाम लहसुन-प्याज खरीदी में नहीं पहुंचे जांच कर्मचारी, दस्तावेज जमा कराने में परेशान हुए किसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो