script#RATLAM NEWS VIDEO है राम! नेताजी भी नहीं पीए ऐसा पानी | ratlam hindi latest news | Patrika News
रतलाम

#RATLAM NEWS VIDEO है राम! नेताजी भी नहीं पीए ऐसा पानी

देशभर में शुद्ध पेयजल की मांग होती है। मध्यप्रदेश के रतलाम में नगर निगम के नल से जो पानी जनता के लिए आ रहा है, उसका वीडियो देखकर आप हैरान हो जाएंगे। जनता कह रही है, नेताजी भी ऐसा पानी नहीं पीए तो जनता को क्यों पिलाया जा रहा है।

रतलामOct 07, 2022 / 07:37 pm

Ashish Pathak

ratlam hindi latest news

ratlam hindi latest news

रतलाम. शहर में एक भी ऐसा क्षेत्र नहीं बचा है जहां मटमैला पानी नल में नहीं आ रहा हो। इस समय शहर के आधे क्षेत्र में पेयजल वितरण हो रहा है और आधे में पटरी से उतरा हुआ है। असल में पटरी पार क्षेत्र में पेयजल वितरण व्यवस्था बिगड़ गई है। इसको दूरस्त करने में दो से तीन दिन और लगेंगे।
गत सप्ताह बिजली कंपनी ने रखरखाव के लिए मोरवानी और धोलावाड़ में बिजली का शट डाउन किया था। इस शट डाउन के आमजन को प्रभावित करके रख दिया। सात घंटे बाद बिजली तो आ गई, लेकिन इससे पेयजल वितरण की जो व्यवस्था पटरी से उतरी वो संभल नहीं पाई है। जिम्मेदार जल्दी सुधार का दावा कर रहे है।
टर्बिडिटी बढऩे से मटमेला पानी

असल में हर वर्ष बारिश आने के बाद मोरवानी फिल्टर प्लांट में टर्बिडिटी याने मटमैलापन बढ़ा हुआ पानी धोलावाड़ से आता है। टर्बिडिटी को साफ करने के लिए पर्याप्त मशीन है, लेकिन पानी उतना साफ नहीं हो पाता जिससे शुद्ध पेयजल पहुंच पाए। इसके अलावा शहर में कई स्थान पर सीवरेज की पाइप लाइन टूटने से इसकी गंदगी भी पेयजल के साथ मिलकर जा रही है। शहर के प्रमुख क्षेत्र डीआरएम कार्यालय के सामने ही कई दिनों से गंदगी मिला पानी रहवासी क्षेत्रों में पहुंच रहा है। इस मामले में कई बार निगम में जिम्मेदारों को बताने के बाद भी सुधार नहीं हुआ है।
प्रयास जारी

शहर में कुछ क्षेत्रों में पेयजल वितरण देरी से या अगले दिन हुआ है। बिजली कटौती से पेयजल टंकी समय पर नहीं भरने से ऐसा हुआ है। इसके समाधान के प्रयास जारी है।
– हिमांशु भट्ट, नगर निगम आयुक्त

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ea1k0

Home / Ratlam / #RATLAM NEWS VIDEO है राम! नेताजी भी नहीं पीए ऐसा पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो