script44 मिनिट में 2 दुकानों से 2 लाख की चोरी | ratlam news | Patrika News
रतलाम

44 मिनिट में 2 दुकानों से 2 लाख की चोरी

रतलाम के बाद जावरा में चोरी, बदमाशों ने एक ही तरीका अपनाया

रतलामJul 16, 2018 / 05:47 pm

harinath dwivedi

patrika

44 मिनिट में 2 दुकानों से 2 लाख की चोरी

रतलाम/जावरा। नगर का प्रमुख बाजार जहां पूरी रात पुलिस की गश्त होने का दावा पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा किया जाता है, इसी इलाके में अज्ञात नकाबपोश बदमाशों ने 44 मिनिट में दो दुकानों पर हाथ साफ करते हुए करीब २ लाख से अधिक की चोरी की। चोर योजनाबद्ध तरीके से चोरी करने आए थे, चोरों ने बाजार की दोनों दुकानों के बाहर वारदात से करीब 4 घंटे पहले ही वैन लाकर खड़ी कर दी थी। देर रात को नकाब बांधकर चोरी करने पहुंचे और वारदात को अंजाम देकर अपना वाहन लेकर फरार हो गए। बीच बाजार में हुई इस चोरी ने पुलिस की चुस्ती पर सवाल खड़े कर दिए हैं। जिले के नवागत एसपी गौरव तिवारी के सामने भी चोरों ने पहले मंदिरों के बाद अब शहर के दुकानों में चोरी कर चुनौती खड़ी कर दी है।
जानकारी के मुताबिक बीती रात घंटाघर चौराहे से सटे व्यस्ततम कोठी बाजार में जैन मार्केट में संचालित मन एजेंसी तथा कटारिया मोबाइल पर धावा बोला। मन एजेंसी संचालक राजेश मनसुखानी ने बताया दुकान का ताला तोड़कर उन्होंने अंदर प्रवेश किया और टॉर्च की रोशनी में दुकान की छानबीन की। करीब १ लाख 50 हजार रुपए कीमत की सिगरेट और 50 हजार रुपए के लगभग के पान पाऊच थैली में भरकर ले गए। गल्ले का ताला तोड़ा और लगभग 13 हजार रुपए की चिल्लर भी समेट गए। वहीं कटारिया मोबाइल इधर कटारिया मोबाइल संचालक अभिषेक कटारिया कालूखेड़ा वाले ने बताया कि दुकान का शटर उचका कर चोरो ने दुकान में प्रवेश किया। गल्ले से करीब 25 हजार तथा जीवदया सोसायटी के दानपात्र में रखे करीब 3 हजार भी ले गए। दुकान संचालन ने बताया कि चोर दुकान से मोबाइल ले गए हैं या नहीं इसका खुलासा तो स्टॉक चेक करने के बाद ही चल पाएगा।
4 घंटे से खड़ी थी वैन
चोर रात करीब 10 बजकर 10 मिनिट पर जैन मार्केट के बाहर वैन खड़ी कर चले गए थे। रात करीब 2 बजकर 21 मिनिट पर आए मुंह पर नकाब बांधकर दुकान में घुसे करीब ४४ मिनिट तक हाथ साफ किया और करीब 3 बजकर 5 मिनिट पर बाहर पहले से खड़ी की गई वैन से फरार हो गए। वाहन में बैठकर वापस जाने की पूरी रिकार्डिंग सीसीटीवी में रिकार्ड हुई।
ऋण के नाम पर 18 हजार की ठगी
आलोट. गृह ऋण दिलाने के नाम पर 18 हजार रुपए की ठगी का मामला पुलिस के पास पहुंचा है। स्थानीय कुम्हारपुरा निवासी बाबूलाल सेठिया ने शिकायत पुलिस थाने पर की है। उसने बताया है कि नागदा निवासी मंगलसिंह ने हाउसिंग फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी बताते हुए मुझसे होमलोन फायनेंस कराने के नाम पर 18,100 रुपए नकदी लिए और कहा कि आपके फायनेंस की प्रोसेस लगभग पूरी हो गई है। किसी आशीष शर्मा को कंपनी कर्मचारी बताकर मेरे मकान का विजिट करवा गया। अब मंगलसिंह का मोबाइल बंद आ रहा है। प्रार्थी ने मंगलसिंह एवं आशीष शर्मा के मोबाइल नंबर भी पुलिस को दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो