scriptसीएम हेल्प लाईन शिकायत निवारण में रतलाम नंबर एक | Ratlam number one in CM Helpline Grievance Redressal | Patrika News
रतलाम

सीएम हेल्प लाईन शिकायत निवारण में रतलाम नंबर एक

नगर निगम ने 92.46 वेटेज स्कोर प्राप्त किया

रतलामOct 20, 2021 / 09:47 pm

Ashish Pathak

Officer upset over false complaints on CM helpline

Officer upset over false complaints on CM helpline

रतलाम. नगर निगम से संबंधित सीएम हेल्प लाईन पर नागरिकों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के निराकरण में नगर निगम रतलाम को प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त हुआ है।

सीएम हेल्प लाईन में दर्ज शिकायत के निराकरण के तहत नगर निगम को 1220 शिकायत निराकरण में संतुष्टी के साथ बंद शिकायत का वेटेज 47.46 (50 प्रतिशत) 100 दिवस से अधिक लंबित शिकायत का वेटेज 9.01 (10 प्रतिशत), निम्न गुणवत्ता से बंद शिकायत का वेटेज 10 (10 प्रतिशत), नोट अटेडेंट शिकायत का वेटेज 10 (10 प्रतिशत), मान्य/अमान्य शिकायत का वेटेज 10 (10 प्रतिशत), लंबित शिकायत की संख्या में कमी का वेटेज 5.99 (10 प्रतिशत) तथा कुल वेटेज स्कोर 92.46 प्राप्त कर पूरे राज्य में नम्बर 1 रतलाम रहा है।
यह किया नंबर एक पर आने के लिए


सीएम हेल्पलाइन में नंबर एक पर आने के लिए नगर निगम के अधिकारियों ने उन लोगों से पहुंच बनाई जिन्होंने शिकायत की थी। इसके बाद जो शिकायत थी उनका निवारण किया गया। इसके लिए नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया ने स्वयं प्रति सप्ताह समीक्षा की। इनके अलावा प्रतिदिन निगम प्रशासक कुमार पुरुषोत्तम ने भी प्रगति रिपोर्ट ली थी।
ratlam nagar nigam
IMAGE CREDIT: patrika
स्वच्छता में भी आए नंबर एक पर


सीएम हेल्प लाईन शिकायत निराकरण में नगर निगम को प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त होने पर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया ने निगम के अधिकारी एवं कर्मचारियों को कहा कि अब स्वच्छता में भी नगर निगम को पहले पायेदान पर पूरे देश में नंबर एक पर लाना है। बता दे कि इसके पूर्व प्रदेश में स्वच्छता के दो अलग-अलग मामलों में नगर निगम को पुरस्कार प्राप्त हुए थे।
 Backward Burhanpur in resolving complaint on CM Helpline, reached 9th Paidan
IMAGE CREDIT: Patrika

Home / Ratlam / सीएम हेल्प लाईन शिकायत निवारण में रतलाम नंबर एक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो