scriptरतलाम रेलवे स्टेशन : आधा वेतन दिया, बकाया सोमवार को मिलेगा | ratlam railway station | Patrika News
रतलाम

रतलाम रेलवे स्टेशन : आधा वेतन दिया, बकाया सोमवार को मिलेगा

रेलवे स्टेशन पर काम करने वाले ठेके के कर्मचारियों को शनिवार को आधा वेतन दिया गया। शेष बकाया सोमवार को दिया जाएगा।

रतलामOct 17, 2021 / 06:57 pm

Ashish Pathak

ratlam railway station

ratlam railway station

रतलाम. रेलवे स्टेशन पर काम करने वाले ठेके के कर्मचारियों को शनिवार को आधा वेतन दिया गया। शेष बकाया सोमवार को दिया जाएगा। पूरा वेतन नहीं मिलने पर नाराज कर्मचारी दिनभर काम के बजाए बैठे रहे। इससे रेलवे स्टेशन पर गंदगी बढ़ गई है।
रेलवे स्टेशन व बाहर के परिसर की सफाई का ठेका रेलवे ने 3 करोड़ रुपए से अधिक का लखनऊ की निजी कंपनी को दिया है। शर्त अनुसार तीन पाली में प्लेटफॉर्म, रेल परिसर व टे्रन में सफाई किया जाना है। इसके विपरीत वेतन के अभाव में तीन दिन से रेलवे स्टेशन पर सफाई कार्य ठप पड़ा हुआ है।
मोबाइल चलाते रहे

कर्मचारी रेलवे स्टेशन पर तो आए, लेकिन उन्होंने कामकाज नहीं किया। इसकी वजह कर्मचारियों को आधा वेतन ही मिला। एक कर्मचारी ने बताया कुछ कर्मचारी को 8 हजार रुपए तो कुछ को 6 हजार रुपए प्रतिमाह वेतन दिया जाता है। ऐसे में 3 से 4 हजार रुपए आधे वेतन के रुप में दिए गए है। कागज पर इससे अधिक वेतन के हस्ताक्षर करवाए जाते है। शेष मैनेजर अपनी जेब में रख लेता है। इससे भी कर्मचारियों में नाराजी है।
प्लेटफॉर्म रहा गंदा

सफाई के अभाव में रेलवे स्टेशन गंदा होता जा रहा है। अब तक ट्रैक पर गंदगी जमा हो रही थी, अब प्लेटफॉर्म पर भी इसका असर नजर आने लगा है। ऐसे में जो यात्री आ रहे है उनको गंदगी के बीच ट्रेन में बैठना पड़ रहा है। स्टेशन के बाहर व अंदर गंदगी का साम्राज्य हो गया है।
डस्टबिन भर गए

कचरे से डस्टबिन भर गए है। इनमे रखे कचरा व भोजन सामग्री को खाने के लिए स्टेशन पर मवेशी व कुत्ते आ रहे है। इससे भी यात्री परेशान हो रहे है। हैरानी की बात यह है कि गंदगी होने के बाद भी रेलवे स्टेशन से अधिकारियों ने अपना मुंह मोड़ लिया है। स्वच्छता के अभाव में यात्री परेशान हो रहे है। जिम्मेदारों की स्टेशन पर गैर मौजुदगी से बदइंतजाम बढ़ रहा है।
Indian Railways News: कानपुर सेंट्रल से जाने वाली ये ट्रेन अब गोविंदपुरी स्टेशन से चलेगी
परेशान हो गए है


हमारी ट्रेन शाम को 8 बजे ग्वालियर के लिए है। मेघनगर से आए है। यहां तो इतनी गंदगी है कि बैठना भी मुश्किल है।


– प्रीति गंगवार, रेल यात्री

बिल मंजूर नहीं


रेलवे ने बिल पूरा मंजूर नहीं किया है। इससे भुगतान में परेशानी हो रही है। सभी को पूरा भुगतान सोमवार को हो जाएगा।


– प्रवीण दीक्षित, ठेकेदार का मैनेजर

Home / Ratlam / रतलाम रेलवे स्टेशन : आधा वेतन दिया, बकाया सोमवार को मिलेगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो