बड़ी खबर: SBI ने लिया अब तक का सबसे बड़ा निर्णय, देशभर में 1 अप्रैल से लगने वाला है बड़ा झटका

SBI ने सोशल मीडिया पर किया ट्वीट, कहा समय रहते कर ले ये काम न तो..

By: harinath dwivedi

Published: 23 Mar 2018, 08:15 AM IST

रतलाम। अगर आप एसबीआई के उपभोक्ता है तो ये खबर आपके लिए है। आपको बता दे की एसबीआई ने एक बड़ा निर्णय ग्राहकों के लिए लिया है। इस निर्णय को अगर उपभोक्ताओं ने 31 मार्च तक नहंी माना तो उनको बड़ा झटका लगेगा। झटका ये होगा कि वे किसी प्रकार का लेन-देन नहीं कर पाएंगे। इसलिए ये बेहद जरूरी है कि आप इस खबर को पढ़कर एसबीआई के जारी नए निर्णय को धेर्य के साथ यहां पर पढे़ व अमल में लाए। एसबीआई के निर्णय ने मध्यप्रदेश के रतलाम में 2 लाख से अधिक ग्राहकों को हैरानी में डाल दिया है।

State Bank Of India

देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने 31 मार्च तक अपने ग्राहकों से पुरानी चेकबुक बदलकर नई चेकबुक लेने की अपील की है। सोशल मीडिया ट्वीटर पर जारी संदेश में ये अपील की गई है। इसमे लिखा गया है कि 31 मार्च के बाद पुरानी चेकबुक पर भुगतान नहीं किया जाएगा। बाद में होने वाली परेशानी से बेहतर है कि समय रहते ग्राहक उसको बदलवाएं। जिले में करीब 2 लाख से अधिक ग्राहक एसबीआई के है।

State Bank Of India

नई चेकबुक हासिल कर ही ले

एसबीआई ने अपने उपभोक्ताओं से कहा है कि 31 मार्च से पहले एसोसिएट बैंक व भारतीय महिला बैंक के सभी ग्राहक अपनी नई चेकबुक को हासिल कर ही ले। बैंक के अनुसार बाद में पुरानी चेकबुक से भुगातन भी नहीं किया जाएगा। एसबीआई की तरफ से सोशल मीडिया ट्वीटर पर जारी ट्वीट में लिखा है कि सभी ग्राहकों से अनुरोध है कि वे 31 मार्च से पहले या किसी भी प्रकार की बाद में होने वाली परेशानी से बचने के लिए एसबीआई की चेकबुक के लिए आवेदन करके नई चेकबुक ले।

State Bank Of India

नहीं होगा कोइ्र फिर लेनदेन

31 मार्च के बाद से पुरानी चेकबुक वो किसी भी प्रकार की हो, वैध नहीं होगी। एसबीआई के निर्णय से जिले में बड़ा असरएसबीआई के इस निर्णय से जिले में बड़ा असर होगा। शहर की बात करें तो एसबीआई की दो मुख्य शाखा है। इनमे छत्रिपुल की शाखा पर कर्मचारियों की कमी व सुस्त रवैया ग्राहकों को काफी परेशान करता है। इसके अलावा हेल्प डेस्क के कर्मचारियों को व्यवहार भी बेहतर नहीं होने की शिकायतें बैंक उपभोक्ताओं के लिए आमबात है। एेसे में अब समय कम है व कार्य का दबाव अधिक होगा, तब उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना होगा। ग्राहकों को कोई परेशानी न हो इसके लिए कोई योजना पर काम नहीं हुआ है।

State Bank Of India

दबाव के बाद भी काम करना होगा

चाहे कितना भी दबाव हो, काम तो करना ही होता है। ग्राहकों से अपील है कि वे समय रहते पुरानी चेकबुक को बदलवाएं व बाद की परेशानी से बचे। इसके लिए लाइन में लगने के बजाए आवेदन भी दिया जा सकता है।


- केके सक्सेना, लीड बैंक मैनेजर, रतलाम

 

State Bank Of India
Show More
harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned