scriptGOLD RATE : गोल्ड खरीदने का आज यह है श्रेष्ठ मुहूर्त | TODAY GOLD RATE | Patrika News
रतलाम

GOLD RATE : गोल्ड खरीदने का आज यह है श्रेष्ठ मुहूर्त

TODAY GOLD RATE : सोमवार सुबह रतलाम के गोल्ड मार्केट में रेट खुल गए है। सुबह केडबरी का भाव 38450 प्रति दस ग्राम तो जेवराती गोल्ड 37680 रुपए प्रति दस ग्राम रहा है। शनिवार के मुकाबले सोमवार को जब बाजार खुला तो गोल्ड के रेट में प्रति दस ग्राम में 100 रुपए की तेजी बाजार में नजर आई है। इधर दूसरी तरफ चांदी 45500 रुपए प्रति किलो का भाव है।

रतलामOct 21, 2019 / 02:28 pm

Ashish Pathak

gold_rate.jpg
रतलाम। धनतेरस पर्व के पहले दो दिन तक हिंदू पंचांग अनुसार 21 व 22 अक्टूबर को पुष्य नक्षत्र का विशेष योग बन रहा है। पूरे देश में अपनी शुद्धता को लेकर रतलाम का गोल्ड प्रसिद्ध है। सोमवार सुबह रतलाम के गोल्ड मार्केट में रेट खुल गए है। सुबह केडबरी का भाव 38450 प्रति दस ग्राम तो जेवराती गोल्ड 37680 रुपए प्रति दस ग्राम रहा है। शनिवार के मुकाबले सोमवार को जब बाजार खुला तो गोल्ड के रेट में प्रति दस ग्राम में 100 रुपए की तेजी बाजार में नजर आई है। इधर दूसरी तरफ चांदी 45500 रुपए प्रति किलो का भाव है।
MUST READ : दिवाली की रात इन मंत्र के जप से पूरी होती है हर इच्छा

gold__1.jpg

रतलाम का गोल्ड मार्केट पूरे देश में अपनी शुद्धता को लेकर नाम कमाता है। यहां की टकसाल देखकर सोने की शुद्धता की जांच नहीं की जाती। सोमवार व मंगलवार को पुष्य नक्षत्र की खरीदी शाम से शुरू होगी। इसलिए यह माना जा रहा है कि बाजार में भीड़ रहने पर दाम में थोड़ा बहुत उछाल हो सकता है। बाजार में सुबह से भीड़ शुरू हो गई है।
MUST READ : नरक चतुर्दशी 2019 : जरूर करें ये 3 काम, यम के भय से मिलेगी मुक्ति

gold_silver_rate_in_bhopal.png
धनतेरस पर पूजा का शुभ मुहूर्त
रतलाम के प्रसिद्ध ज्योतिषी वीरेंद्र रावल ने बताया 25 अक्टूबर को शाम 7 बजकर 8 मिनट से रात 8 बजकर 31 तक खरीदी का बेहतर समय रहेगा। शाम को 5 बजकर 58 मिनट से 6 बजकर 31 मिनट तक प्रदोष काल रहेगा। जबकि वृषभ लग्न शाम को 9 बजकर 7 मिनट से रात 9 बजकर 2 मिनट तक रहेगा। हिंदू पंचांग के अनुसार धनतेरस की शुरुआत 25 अक्टूबर को शाम 7 बजकर 8 मिनट से होगी व यह 26 अक्टूबर की दोपहर 1 बजकर 46 मिनट तक रहेगा।
MUST READ : दिवाली 2019 के पूर्व दो दिन चार महायोग, इस दिन कर सकते है खरीदी

gold_price_today.jpg
खरीददारी करने की सही तिथि
रतलाम के प्रसिद्ध ज्योतिषी वीरेंद्र रावल ने बताया कि सोना खरीदने का शुभ मुहूर्त 25 अक्टूबर को शाम 6 बजकर 42 मिनट से शाम 7 बजकर 8 मिनट तक रहेगा। इस मुहूर्त में यदि आप सोना खरदीते हैं तो उसे बेहद शुभ माना जा सकता है। वहीं आप अन्य सामान भी इसी समय पर खरीद सकते है।

Home / Ratlam / GOLD RATE : गोल्ड खरीदने का आज यह है श्रेष्ठ मुहूर्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो