scriptयुवाओं ने अनोखे ढंग से मनाया फ्रैंडशिप डे, जीवदया के लिए लगाए सैकड़ों जलपात्र | Unique initiative of youth on Friendship Day | Patrika News
रतलाम

युवाओं ने अनोखे ढंग से मनाया फ्रैंडशिप डे, जीवदया के लिए लगाए सैकड़ों जलपात्र

friendship day पर युवाओं ने की अनोठी पहल, शहरभर में सैकडों जगहों पर लगाए जलपात्र…

रतलामAug 01, 2021 / 04:49 pm

Shailendra Sharma

friendship_day.jpg

रतलाम. फ्रैंडशिप डे (friendship day) यानि दोस्ती का दिन..इस दिन युवा अपने दोस्तों के साथ खुशियां मनाते हैं लेकिन रतलाम में कुछ युवाओं ने अनोखे ढ़ंग से फ्रैंडशिप डे मनाया और इसे यादगार बनाया। रतलाम में कामभारी मित्र मंडल द्वारा फ्रैंडशिप डे पर शहर भर में सैकड़ों जगहों पर जीवदया की सेवा में सीमेंट के जलपात्र लगाए। कामभारी मित्र मंडल के सदस्यों ने बताया कि गंदा जल और बासी भोजन से पशुओं में अफरा जैसे रोग हो जाते हैं और इन्हीं रोगों से बचाने के लिए सीमेंट के पात्र शहर में लगाने का फैसला लिया।

ये भी पढ़ें- मोबाइल पर बात करते वक्त गिरे कलेक्टर तो किसान पर दर्ज हुई FIR, जानिए मामला

friendship_day_3.jpg

पॉकेटमनी से जुटाई राशि
फ्रैंडशिप डे के मौके पर कामभारी मित्र मंडल के सदस्यों ने शहर में सैकडों सीमेंट के पात्र लगाने का शुभारंभ मां कालिका माता मंदिर प्रांगण से किया। इस हेतु ग्रुप के युवाओं के द्वारा स्‍वयं की पॉकेट मनी से और जीवदया प्रेमी के दान से एकत्रित राशि का उपयोग किया और सैकड़ों सीमेंट के पात्र बनवाए। जिन्हें शहर के सैकड़ों स्थानों पर जाकर लगाया। अब इन पात्रों जल भरा जाएगा जिससे कि जीवदया को आसानी से अपनी प्यास बुझाने के लिए पानी मिल सकेगा और गंदा पानी पीने से होने वाले रोगों से भी वो बच सकेंगे।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेता के भतीजे पर रेप का आरोप, लिव इन में रहा और अब छोड़कर भागा

friendship_day_2.jpg

युवाओं की पहल की हो रही तारीफ
स्थानीय युवाओं की इस पहल की शहर में तारीफ हो रही है। शहर के वरिष्ठ समाजसेवी वरिष्‍ठ समाजसेवी गोंविद काकानी, म.प्र.जन अभियान परिषद के जिला समन्‍वयक रत्‍नेश विजयवर्गीय, एडवोकेट उमाकांत उपाध्‍याय युवाओं की इस पहल के सहभागी बने और युवाओं की जमकर तारीफ की। गोविंद काकानी ने कहा कि युवाओं के द्वारा जीवदया के लिये पहल करना एक सराहनीय कार्य है युवाओं के इस प्रकार के प्रयासों से उनमें संस्‍कृति और संस्‍कार का विस्‍तार होता है युवाओ के द्वारा ये अनोखा नवाचार है। इस अवसर पर रक्‍त मित्र कचरू राठौड, रूपेश शर्मा, भूमिका चौधरी, विकास शर्मा, गीतिका सेनी, अभिषेक सोनी, विजय राठौड, तरूण पांचाल, जयेश परिहार, अंजली राठौड, देव डेटू, करण सिंह, शुभम सोनी, पायल पंवार, गोविंद व्‍यास, परामर्शदाता अभिषेक चौरसिया, जितेन्‍द्र राव, संजय पाटीदार, आदि उपस्थित रहे।

देखें वीडियो- पार्क में प्रेमिका ने प्रेमी को चप्पल से पीटा

https://www.dailymotion.com/embed/video/x832ln5

Home / Ratlam / युवाओं ने अनोखे ढंग से मनाया फ्रैंडशिप डे, जीवदया के लिए लगाए सैकड़ों जलपात्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो