script खुशी खुशी 'सौतन' को सौंप दिया पति, देवउठनी ग्यारस पर हुई अनूठी शादी | Unique wedding on Dev uthani Gyaras wife got husband second marriage done | Patrika News

खुशी खुशी 'सौतन' को सौंप दिया पति, देवउठनी ग्यारस पर हुई अनूठी शादी

locationरतलामPublished: Nov 24, 2023 04:16:49 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

पति की दूसरी शादी के लिए पत्नी ने पहले अपने परिवारवालों, फिर ससुरालवालों और पति और फिर दूसरी पत्नी के घरवालों को मनाया...

ratlam_unike_marriage.jpg

श्याम पुरोहित
देवउठनी ग्यारस के साथ ही आज से शादियों की शुरूआत हो गई है। देवउठनी ग्यारस पर गांवों से लेकर शहरों तक हर तरफ शहनाईयां बजनी शुरू हो गई हैं लेकिन इस शुभ घड़ी में हम आपको रतलाम में हुए एक ऐसी अनोखी शादी के बारे में जो आपका दिल छू लेगी। ये अनोखी शादी हुई है रतलाम जिले के रुनीजा गांव में जहां एक पत्नी ने खुद खुशी खुशी अपने पति की शादी दूसरी महिला से करा दी और खुद भी पति की दूसरी शादी में शामिल हुई।

पति की दूसरी शादी कराने का कारण
अनोखी शादी का ये पूरा मामला रतलाम जिले के रुनीजा गांव का है जहां गुरुवार को देव उठनी ग्यारस के मौके पर मां चामुंडा धाम गजनी खेड़ी माता मंदिर में ये अनोखी शादी हुई। धाना सुता निवासी धन सिंह वर्मा जो वर वधु दोनों पक्ष के नजदीकी रिश्तेदार हैं, उन्होंने बताया कि अर्जुन वर्मा निवासी इटवाखुर्द जिला रतलाम का 6 साल पहले बदनावर की रहने वाली कोमल से शादी हुई थी। कोमल को दिल की बीमारी है और ऑपरेशन होने के बाद उसे पता चला कि वो मां नहं बन सकती है। ये जानकर कोमल के मन में ऐसी कोमलता जागी कि उसने परिवार की वंश वृद्धि के लिए पति अर्जुन की दूसरी शादी कराने का सोचा।

यह भी पढ़ें

10वीं के छात्र को था लड़कियों की तरह सजने-संवरने का शौक, अब अचानक सामने आई खौफनाक खबर




ratlam_marriage.jpg

पहले सभी को मनाया फिर 'सौतन' को सौंप दिया पति
कोमल को पता था कि ये काम आसान नहीं है इसलिए उसने पहले अपने माता-पिता को मनाया और सास-ससुर से अर्जुन की दूसरी शादी की बात करने के लिए कहा। लेकिन अर्जुन व उसका परिवार इसके लिए तैयार था लेकिन फिर भी कोमल ने हार नहीं मानी और किसी तरह पति अर्जुन को दूसरी शादी के लिए मना लिया। अब बारी थी शादी के लिए दूसरी लड़की की तलाश की और उसके परिवार को मनाने की। ये जिम्मेदारी भी कोमल ने निभाई और खेड़ावद गांव की रहने वाली चंचल नाम की लड़की के लिए पति का रिश्ता भेजा। कोमल ने खुद चंचल के माता-पिता को भी इस शादी के लिए मनाया और जब तीनों परिवार मान गए तो देव उठनी ग्यारस के शुभ मुहूर्त में पति अर्जुन की शादी खुशी खुशी चंचल के साथ करा दी, शादी में कोमल भी मौजूद रही। यहां ये भी बता दें कि कोमल महज 10वीं पास है जिसकी इस पहल की सभी लोग सराहना कर रहे हैं और इस अनूठी शादी की चर्चा हर तरफ जोरों से हो रही है।
देखें वीडियो-

ट्रेंडिंग वीडियो