scriptछह हजार युवा, मोदी सरकार से एक ही बात, चाहे जो मजबूरी हो, मांग हमारी…. | western railway majdur sangh hindi news | Patrika News
रतलाम

छह हजार युवा, मोदी सरकार से एक ही बात, चाहे जो मजबूरी हो, मांग हमारी….

छह हजार युवा, मोदी सरकार से एक ही बात, चाहे जो मजबूरी हो, मांग हमारी….

रतलामDec 27, 2018 / 10:47 am

Ashish Pathak

western railway majdur sangh

Conference of six thousand youth

रतलाम। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को पांच वर्ष होने को है, लेकिन अब तक सबसे अधिक मतदाता युवा के लिए कोई खास योजना या नीति नहीं बनी। अब देश के तीन राज्यों के 6 हजार से अधिक युवा इस बात पर चिंतन करने के लिए रतलाम में शुक्रवार को एकत्रित हो रहे है। अवसर है पश्चिम रेलवे मजदूर संघ की युवा समिति के सम्मेलन का। इसमे अतिथि पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक एेके गुप्ता व एएनआईआरएफ के महामंत्री जेजी माहुरकर होंगे।
सम्मेलन से पहले वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ मंडल मंत्री बीके गर्ग व युवा समिति अध्यक्ष गौरव दुबे ने कहा कि देश में जब भी चुनाव होते है, युवा मतदाता अधिक है इस बात का प्रचार होता है। फिर अब तक देश में युवाओं के लिए कोई सरकार ने नीति क्यों नहीं बनाई। हम इसलिए ही रेलवे में युवाओं की भूमिका पर पूरे पश्चिम रेलवे का सम्मेलन 28 दिसंबर को कर रहे है। इसमें युवाओं की रेलवे में भूमिका से लेकर सुरक्षा, संरक्षा, सुविधा में युवा क्या काम कर सकते है, इस पर बात होगी। बता दे कि सम्मेलन में महाराष्ट्र, गुजरात व मध्यप्रदेश के रेल मंडल के युवा शामिल होंगे।
ये है इसमे अतिथि

असल में 28 दिसंबर को वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ का रेल संरक्षा, सतर्कता, व दुर्घटनाओं की रोकथाम में युवाओं की भूमिका विषय पर कामगार सम्मेलन का आयोजन सुबह 10 बजे से होगा। रेलवे खेल मैदान में होने वाले इस सम्मेलन में पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक एेके गुप्ता, पश्चिम रेलवे मुख्य संरक्षा अधिकारी मनोज शर्मा, मंडल रेल प्रबंधक आरएन सुनकर के अलावा एनएफआईआर के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जेजी माहुरकर अतिथि रहेंगे।
आधे युवाओं के भरोसे है भारतीय रेल

गर्ग व दुबे ने कहा कि सिर्फ रतलाम या पश्चिम रेलवे ही नहीं, बल्कि भारतीय रेलवे में आधे पद युवाओं के पास है। इसका मतलब साफ है कि भारतीय रेल युवाओं के मजबूत कंधों के भरोसे चल रही है। एेसे में युवा की क्या भूमिका हो, उनके मन में क्या है, ये कहने के लिए प्लेटफॉर्म हमारा संगठन दे रहा है। इसलिए ये आयोजन हो रहा है। इस बीच आयोजन में शामिल होने के लिए एनएफआईआर के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष माहुरकर शाम को 6 बजे सर्वोदय एक्सपे्रस से रतलाम पहुंचे। यहां पर स्टेशन पर इनकी अगवानी गर्ग, दुबे, प्रवक्ता चंपालाल गिडवानी, कविल गुर्जर, प्रतापगिरी सहित अनेक सदस्यों ने किया। सम्मेलन में राजकोट, बड़ोदरा, भावनगर, अहमदाबाद, मुंबई सेंट्रल, रतलाम के मजदूर संघ से जुडे़ युवा भाग लेंगे। आयोजन को लेकर तैयारी दिनभर चलती रही।
western railway majdur sangh

Home / Ratlam / छह हजार युवा, मोदी सरकार से एक ही बात, चाहे जो मजबूरी हो, मांग हमारी….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो