scriptयह कैसा निर्माण…नवीन टंकी की टेस्टिंग में छुटे फव्वारे | What kind of construction is this... | Patrika News
रतलाम

यह कैसा निर्माण…नवीन टंकी की टेस्टिंग में छुटे फव्वारे

रतलाम। यह कैसा निर्माण..पांच हजार की आबादी वाले क्षेत्र में नवीन टंकी से पानी सप्लाय होना था, इसलिए टेस्टिंग की गई, लेकिन जैसे ही टंकी को पानी से भरना शुरू किया, निचे से पानी के फव्वारे छुटना शुरू हो गए। हम बात कर रहे ग्राम हतनारा की। बतां दे कि करीब 5000 की आबादी वाले गांव हतनारा में यह तीसरी टंकी का निर्माण हुआ था।

रतलामNov 28, 2022 / 12:02 pm

Gourishankar Jodha

patrika

Latest News Ratlam

एक टंकी पुरानी व जर्जर होने के कारण उसे ध्वस्त कर दिया था, इसलिए अब तक एक टंकी से ही पानी सप्लाई हो रहा था। इस नवीन टंकी से गांव के घरों में पानी पहुंचाया जाना था। इसलिए रविवार को पहली बार टेस्टिंग के लिए इसमें जब पानी भरना शुरू किया तो टंकी आदी भी नहीं भर पाई थी कि उसमें से पानी रिसने लगा। टंकी के निचले हिस्से में फव्वारे की तरह पानी निकल रहा था। इसकी जानकारी लगते ही ग्रामीण भी बड़ी संख्या में मौके पर टंकी देखने पहुंचे।
इस संबंध में अधिकारी शर्मा का कहना है कि 90 लाख स्वीकृत हुए हैं, जिसमें मेंटेनेंस की जवाबदारी ठेकेदार की रहेगी। ऐसे में देखा जाएगा कि नवीन टंकी चालू होने से पहले ही लीकेज हो चुकी है तो यह लंबे समय तक क्या ग्रामीणों को पानी पिलाएंगे।

वरिष्ठ अधिकारियों को करवाएंगे अवगत

सरपंच ललिता पटवाना ने बताया कि पानी रिसने की समस्या को हमने ठेकेदार को अवगत कराया हैं। वरिष्ठ अधिकारियों को भी इस संबंध में अवगत करवा रहे हैं।
टंकी को ठीक होने पर ही जल प्रदाय प्रारंभ किया जाएगा।
जांच के दिए निर्देश

पीएचई के एसडीओ आरएस मईडा ने बताया कि टंकी टेस्टिंग के दौरान इस तरह पानी रिसाव हुआ होगा। हम ठेकेदार को जांच के निर्देश दे रहे हैं। इसमें अंदर की तरफ से कोटिंग होगी तो सुधार हो जाएगा।

Home / Ratlam / यह कैसा निर्माण…नवीन टंकी की टेस्टिंग में छुटे फव्वारे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो