scriptरिलेशनशिप में ब्रेकअप से कैसे बचें | How to maintain relationship with no break up | Patrika News
रिलेशनशिप

रिलेशनशिप में ब्रेकअप से कैसे बचें

अगर आपका पार्टनर रिलेशनशिप से तंग आ गया है और आपसे ब्रेकअप करना चाहता है, लेकिन आप उससे ब्रेकअप नहीं चाहते हैं, तो अपनी रिलेशनशिप को बनाए रखने के लिए आप यह टिप्स अपना सकते हैं।

नई दिल्लीJul 20, 2021 / 05:52 pm

Ashwin Sharma

How to maintain relationship with no break up

How to maintain relationship with no break up

नई दिल्ली। आजकल ज्यादातर लोगों की रिलेशनशिप में कई तरह के उतार चढाव आते रहते हैं। युवा छोटी-छोटी बातों में एक-दूसरे से अलग होने का फैसला कर लेते हैं। कई बार पार्टनर्स के बीच तनाव और दूरियां इतनी ज्यादा बढ़ जाती है कि दोनों चाहकर भी सबकुछ ठीक नहीं कर पाते हैं। मामला इतना आगे बढ़ जाता है कि बात ब्रेकअप तक पहुंच जाती है। लेकिन अगर आप अपने पार्टनर से ब्रेकअप नहीं करना चाहते तो इन बातों पर ध्यान जरूर दें।
सबसे पहले तो अगर आपके और पार्टनर के बीच बातचीत हो रही है तो उसे बंद ना करें और अगर बातचीत बंद हो गई है तो उसे फिरसे शुरू करने का प्रयास करें। अपने पार्टनर को भरोसा दिलाएं कि आप उनके अनुसार अपने आप को बदल सकते हैं।
यह भी पढ़ें
-

सम्मान पाने के लिए सम्मान दें

आप अपने पार्टनर को स्पेस दें। यानी पार्टनर पर किसी भी बात को लेकर ज्यादा तनाव ना डालें। पार्टनर को पर्सनल स्पेस दें ताकि वह आपकी रिलेशनशिप मे घुटन महसूस ना करे।

How to maintain relationship
अगर आपके रिश्ते में किसी गलतफहमी या किसी अन्य वजह से तनाव है, तो उसे दूर करने के लिए कभी भी बातचीत बंद न करें, बल्कि खुलकर अपनी बात और सोच के बारे में पार्टनर को बताएं। जिससे रिश्ते में तनाव की प्रॉब्लम को सॉल्व किया जा सके। ऐसा करने से आपके बीच की दूरियां खत्म होगीं और रिश्ता बेहतर बनेगा।
यह भी पढ़ें

-इनकी वजह से होता है ब्रेकअप

अगर आपका पार्टनर आपसे किसी वजह से नाराज हैं, तो आप उसे मनाने के लिए कोई सरप्राइज गिफ्ट दे सकते हैं। इसके अलावा किसी ऑउटिंग पर जाएं। इस तरह आप अपने रिश्ते को बेहतर बना पाएंगे।
How to maintain relationship with no break up
अगर आप पार्टनर से बेहद प्यार करते हैं और उससे दूर नहीं होना चाहते हैं, तो ऐसे में पार्टनर से रिश्ते की हर प्रॉब्लम पर खुलकर बात करें और उसकी बातों को ध्यान से सुनें इससे रिश्ते में भरोसा डेवलप होगा।
अगर आपके पार्टनर ने ब्रेकअप करने का सोच लिया है। तो उसे एसा करने से रोकें। एक बात का विशेष ध्यान रखें कि रोकते समय आप मिन्नतें ना करें। आपको अपने पार्टनर से ब्रेकअप की वजह जननी होगी और उसे यह भरोसा दिलाना होगा कि आगे से एसा कुछ नहीं होगा।
इन सभी तरीकों से आप अपने रिलेशनशिप को ब्रेकअप से बचा सकते हैं।

Home / Relationship / रिलेशनशिप में ब्रेकअप से कैसे बचें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो