MP में बड़ा सियासी फेरबदल! कमलनाथ की कुर्सी बचेगी या जाएगी, कुंडली बताएगी

कमलनाथ की कुर्सी बचेगी या जाएगी, कुंडली बताएगी

मध्य प्रदेश में कांग्रेस में चल रहा सियासी ड्रामा अब भी जारी है। इसी बीच एमपी सियासत के 'महाराज' ज्योतिरादित्य सिंधिया में कांग्रेस में इस्तीफा दे दिया है। ऐसा में अब सवाल उठने लगे हैं कि एमपी की कमलनाथ सरकार सुरक्षित है? आइये जानते हैं कमलनाथ की कुंडली क्या कहती है...


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की कुंडली मीन लग्न और कन्या राशि की है। इनकी कुंडली के पराक्रम भाव में राहु, पंचम भाव में शनि, सप्तम भाव में चंद्र है। अष्टम भाव में गुरु और नवम भाव में शुक्र, मंगल, सूर्य, बुघ और केतु स्थित है।


कन्या राशि वालों के लिए शनि पंचम ( संतान) और छठे ( रोग, दुःख, लड़ाई, झगड़ा ) भाव का स्वामी होकर पंचम भाव में गोचर कर रहे हैं। इस समय कमलनाथ की कुंडली में शनि महादशा में गुरु अंतर्दशा प्रभावी है। शनि इनके लिए मनोकामनापूर्ति का स्वामी है और पंचम भाव में सप्तम दृष्टि से अपने भाव को बल प्रदान कर रहे हैं।


गुरु सत्ता भाव के स्वामी है और इसका अष्टम भाव में स्थित होना, ये संकेत कर रहा है कि इनके कार्यकाल में बार-बार बाधाएं और दिक्कतें दे रहा है। शनि का गोचर इनके कुर्सी, पद और स्थिति में अस्थिरता दे रहा है। दरअसल, 5 नवंबर 2019 से ही गुरु धनु राशि में वापसी कर शनि से युति कर लिया है, जिस कारण कमलनाथ का तनाव बढ़ गया है।

BJP Congress Jyotiraditya Scindia
Show More
Devendra Kashyap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned