scriptकरियर में चमकानी है अपनी किस्मत तो वर्कप्लेस पर कभी न करें ये गलती | vastu: Never make these mistakes at workplace for success in career | Patrika News
धर्म

करियर में चमकानी है अपनी किस्मत तो वर्कप्लेस पर कभी न करें ये गलती

Vastu Tips For Workplace: हर व्यक्ति चाहता है कि उसे करियर में तरक्की मिले। वह अपनी नौकरी या व्यापार में ऊंचा मुकाम पाने के लिए दिन रात मेहनत भी करता है। लेकिन कभी-कभी खूब कोशिशों के बावजूद व्यक्ति को निराशा ही हाथ लगती है। इसके पीछे आपके द्वारा वर्कप्लेस पर की जाने वाली ये गलतियां हो सकती हैं।

नई दिल्लीJun 28, 2022 / 03:03 pm

Tanya Paliwal

vastu tips for office, vastu tips for office table, vastu shastra tips for workplace, office me mandir ka sthan, where to sit in office as per vastu, vastu tips for business growth,  office rectangle table, ऑफिस में तरक्की के उपाय, workplace direction vastu, वास्तु शास्त्र,

करियर में चमकानी है अपनी किस्मत तो वर्कप्लेस पर कभी न करें ये गलती

वास्तु शास्त्र के अनुसार हमारी तरक्की में मेहनत के साथ साथ आस-पास मौजूद सकारात्मक ऊर्जा का भी बड़ा योगदान होता है। जीवन में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ने से कई आर्थिक, कारोबारी या परिवारिक संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए यदि आप अपने करियर में तरक्की हासिल करना चाहते हैं तो अपने दफ्तर या वर्कप्लेस पर कभी भी इन गलतियों को न केवल करें…

पूजास्थल न हो पीछे
वास्तु शास्त्र के अनुसार आपके दफ्तर या वर्कप्लेस पर कभी भी आप की कुर्सी के पीछे पूजा स्थल नहीं होना चाहिए। यानी कि ध्यान रखें कि वर्कप्लेस पर कभी भी मंदिर की तरफ पीठ करके न बैठें अन्यथा इससे जीवन में नकारात्मक ऊर्जा आती है। वहीं वास्तु के अनुसार दफ्तर में ईशान कोण या पूर्व दिशा में मंदिर बनवाना सर्वोत्तम माना गया है।

दक्षिण दिशा में ना हो मुख
गलत दिशा की तरफ मुंह करके बैठना भी आपके कार्य में बाधा उत्पन्न कर सकता है। इसलिए ध्यान रखें कि दफ्तर या दुकान में कभी भी दक्षिण दिशा की तरफ मुंह करके बैठना नहीं चाहिए। वास्तु के अनुसार वर्कप्लेस पर आपका मुंह पूर्व, पश्चिम या उत्तर दिशा की तरफ होना सही माना गया है।

कुर्सी के पीछे खाली जगह ना हो
इस बात का ध्यान रखें कि जहां आप बैठते हैं वहां आपकी कुर्सी के पीछे खाली जगह नहीं होनी चाहिए। यानी आपकी कुर्सी के पीछे दीवार होना सही माना जाता है। साथ ही आपके काम करने की टेबल का आकार आयताकार होना चाहिए।

अलग-अलग जगह न रखें धन
कभी भी अपने पैसों को इधर-उधर अलग-अलग जगहों पर ना रखें। अपने दफ्तर या दुकान में आप पैसों के गल्ले या आप जहां भी अपना धन रखते हों उसकी एक जगह निर्धारित कर लेनी चाहिए। वास्तु के अनुसार आपके दफ्तर में तिजोरी या रैक का दरवाजा इस तरह खुलना चाहिए कि उसका मुंह उत्तर दिशा की तरफ हो।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें
 

बुधवार को केवल इन 2 चीजों के दान से भगवान गणेश की मिलती है खास कृपा, जीवन के सारे विघ्न होते हैं दूर

Home / Astrology and Spirituality / Religion News / करियर में चमकानी है अपनी किस्मत तो वर्कप्लेस पर कभी न करें ये गलती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो