scriptBig Update: रिजल्ट आने से ठीक पहले CBSE ने किया ये बदलाव, अब कोई भी छात्र टॉपर नहीं… | Big Update, CBSE Results, CBSE Exams, Results 2024 | Patrika News
रिजल्‍ट्स

Big Update: रिजल्ट आने से ठीक पहले CBSE ने किया ये बदलाव, अब कोई भी छात्र टॉपर नहीं…

CBSE Result Big Update 2024: इस साल सत्र शुरू होने के साथ ही बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया था कि रिजल्ट के साथ टॉपर का नाम, परसेंटेज या किसी भी छात्र को डिवीजन नहीं दी जाएगी। सीबीएसई ने इसके साथ ही कई बड़े बदलावों की घोषणा की है।

Apr 05, 2024 / 06:19 pm

Shambhavi Shivani

cbse_result_big_update.jpg

CBSE Result Big Update

CBSE Result Big Update 2024: 10वीं और 12वीं कक्षाओं की सीबीएसई परीक्षाएं समाप्त हो चुकी हैं। छात्र रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य शुरू कर दिया है। वहीं इस साल CBSE ने रिजल्ट के पैटर्न में कई बदलाव किए हैं। रिजल्ट के पैटर्न संबंधित सभी बदलावों के बारे में जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

इस साल सत्र शुरू होने के साथ ही बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया था कि रिजल्ट के साथ टॉपर का नाम, परसेंटेज या किसी भी छात्र को डिवीजन नहीं दी जाएगी। सीबीएसई (CBSE Result Big Update) ने इसके साथ ही कई बड़े बदलावों की घोषणा की है। इस साल टॉपर का पर्सेंटेज जारी नहीं किया जाएगा। रिजल्ट का डर कम करने के उद्देश्य से सीबीएसई बोर्ड की ओर से यह बदलाव किया गया है।

मालूम हो कि सीबीएसई 10वीं (CBSE 10th Result 2024) कक्षा की परीक्षा 15 फरवरी 2024 से शुरू हुई थी। 15 फरवरी को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने देश के विभिन्न केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया था। वहीं ये परीक्षा 13 मार्च को संपन्न हुई थी। परीक्षा का आयोजन केवल एक पाली में होता था, सुबह 10:30 से दोपहर 1:30 बजे तक।

Home / Education News / Results / Big Update: रिजल्ट आने से ठीक पहले CBSE ने किया ये बदलाव, अब कोई भी छात्र टॉपर नहीं…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो