scriptJEE Main Paper 2 Result: जेईई मेन पेपर 2 का रिजल्ट हुआ जारी, यहां करें चेक | JEE Main Paper 2 Result 2023 JEE Main Paper 2 result released | Patrika News
शिक्षा

JEE Main Paper 2 Result: जेईई मेन पेपर 2 का रिजल्ट हुआ जारी, यहां करें चेक

JEE Main Paper 2 Result 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से अप्रैल 2023 में आयोजित इंजीनियरिंग दाखिलों के सबसे बड़ी संयुक्त प्रवेश परीक्षा के दूसरे चरण यानी जेईई मेन अप्रैल सेशन के पेपर-2 का रिजल्ट जारी कर दिया है।
 

नई दिल्लीMay 25, 2023 / 02:35 pm

Rajendra Banjara

JEE Main Paper 2 Result 2023  Out

,

JEE Main Paper 2 Result 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से अप्रैल 2023 में आयोजित इंजीनियरिंग दाखिलों के सबसे बड़ी संयुक्त प्रवेश परीक्षा के दूसरे चरण यानी जेईई मेन अप्रैल सेशन के पेपर-2 का रिजल्ट जारी कर दिया है। उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे सभी अपना परिणाम जेईई की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि जेईई मेन्स सेशन टू का आयोजन 12 अप्रैल के दिन किया गया था. बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स ने परीक्षा में भाग लिया था. इसी एग्जाम का रिजल्ट आज जारी किया गया है। जेईई मेन परिणाम 2023 को डाउनलोड करने के लिए अपने आवेदन संख्या और जन्मतिथि का उपयोग करना होगा। अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाए।

 

अब है काउंसलिंग

जेईई मेन पेपर 2 का रिजल्ट जारी होने के साथ ही जेईई मेन्स 2023 के दोनों सेशन के नतीजे अब जारी हो चुके हैं। अगले चरण में अब काउंसलिंग की बारी है। ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी इस काम को करेगी।इस बारे में स्टूडेंट्स को जल्द ही सूचना दी जाएगी। वे लेटेस्ट अपडेट के लिए वेबसाइट देखते रहें।किसी और प्रकार की फर्जी सूचना के झांसे में न आएं। अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाए।

यह भी पढ़ें

RBSE 12th Arts Result: राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स का रिजल्ट आज होगा जारी, देखें डायरेक्ट लिंक



jee_b.jpg


ऐसे देखें अपना रिजल्ट ?

1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
2. इसके बाद रिजल्ट टैब पर क्लिक करें।
3. अब, अपनी मांगी गई डिटेल्स को दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
4. इसके बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा।
5. आखिरी में आप इसे डाउनलोड करें और एक प्रिंट आउट ले लें।

यह भी पढ़ें

MP Board Result 2023: एमपी बोर्ड 10वीं में 63.29% और 12वीं में 55.28% स्टूडेंट्स पास

 

Home / Education News / JEE Main Paper 2 Result: जेईई मेन पेपर 2 का रिजल्ट हुआ जारी, यहां करें चेक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो