scriptPSEB Result 2024: क्या इसी महीने जारी होंगे पंजाब 10वीं बोर्ड के परिणाम, जानिए | PSEB Result 2024, Punjab Board Results, PSEB Result 2023, Result News | Patrika News
रिजल्‍ट्स

PSEB Result 2024: क्या इसी महीने जारी होंगे पंजाब 10वीं बोर्ड के परिणाम, जानिए

पीएसईबी 10बोर्ड की परीक्षा इस साल 13 फरवरी से 6 मार्च के बीच आयोजित की गई थी। वहीं अब छात्रों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। जानिए, कब आएंगे परिणाम-

जयपुरApr 11, 2024 / 04:47 pm

Shambhavi Shivani

pseb_result_2024.jpg

PSEB Result 2024

पंजाब 10वीं बोर्ड की परीक्षा देने वाले छात्रों को अब रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। पंजाब स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (PSEB) जल्द ही रिजल्ट जारी कर सकता है। रिजल्ट कैसे देखें, महत्वपूर्ण वेबसाइट और किस तारीख को जारी होगा रिजल्ट, इन सवालों के जवाब जानने के लिए खबर को अंत तक पढ़िए।

पीएसईबी 10बोर्ड की परीक्षा इस साल 13 फरवरी से 6 मार्च के बीच आयोजित की गई थी। वहीं अब छात्रों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। पिछले कुछ सालों के पंजाब बोर्ड के परिणाम को देखने से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस साल भी मई की महीने में परिणामों की घोषणा होगी। हालांकि, बोर्ड की ओर से अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें

जेईई मेन में आया है अच्छा स्कोर तो पाएं भारतीय सेना में नौकरी, मिलेंगे 2 लाख रुपये


ऐसे छात्र जिन्होंने पंजाब बोर्ड 10वीं परीक्षा दी थी, वो आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं, जिसका पता है pseb.ac.in.
यह भी पढ़ें

MBBS छात्रों को बड़ी राहत, नए मेडिकल कॉलेजों के साथ सीट्स में भी होगा इजाफा


पिछले साल 26 मई के दिन परिणामों की घोषणा हुई थी। वर्ष 2023 में करीब 97.54 छात्र पास हुए। वहीं इस साल भी मई के महीने में परिणाम की घोषणा होगी। यदि आपने भी 10वीं बोर्ड की परीक्षा दी है तो नीचे बताए गए स्टेप्स की मदद से परिणाम चेक करें।

Home / Education News / Results / PSEB Result 2024: क्या इसी महीने जारी होंगे पंजाब 10वीं बोर्ड के परिणाम, जानिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो