बेरोजगारी : वालेंटियर के 18 पद पर 800 आवेदन, 10वीं पास बुलाए तो इंटरव्यू के लिए पहुंचे बीएससी, बीकॉम के छात्र

बेरोजगारी  : वालेंटियर के 18 पद पर 800 आवेदन, 10वीं पास बुलाए तो इंटरव्यू के लिए पहुंचे बीएससी, बीकॉम के छात्र
800 applications of unemployed for 18 posts of volunteer

Rajesh Patel | Publish: Jul, 20 2019 12:44:11 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

बेरोजगारी का आलम: ब्लाक स्तर पर स्वयं सेवक पद के लिए मांगा हाइस्कूल पास, कलेक्ट्रेट में साक्षात्कार के लिए एमएससी, बीएससी, एमकॉम और बीकॉम के छात्रों की लगी लंबी कतार

रीवा. नेहरु युवा केन्द्र द्वारा ब्लाक स्तर पर राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक के लिए 31 मार्च 2020 तक अस्थाई नियुक्ति की जानी है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अभ्यर्थियों को कलेक्ट्रेट में इंटरव्यू के लिए बुलाया गया। इंटरव्यू की प्रक्रिया तीन दिन से चल रही है। अंतिम दिन रीवा जनपद में सबसे ज्यादा अभ्यर्थी पहुंचे। जले में 9 जनपद और जिला मुख्यालय पर दो कंप्यूटर आपरेटर को मिलाकर 20 पदों के लिए 15 फरवरी से लेकर 3 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन बुलाया गया। 800 से अधिक आवेदन पहुंचे। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को 17 जुलाई से लेकर 19 जुलाई तक इंटरव्यू के लिए बुलाया गया।

10वीं पास आवेदन आमंत्रित, इंटरव्यू के लिए पहुंच गए बीएससी
नेहरू युवा केन्द्र की ओर से वालेटियर के लिए 10वीं पास करने वालों को आवेदन आमंत्रित किया गया था। लेकिन, इंटरव्यू के लिए एमएससी, बीएएसी, एमकॉम की डिग्री लेकर युवा पहुंचे। अस्थाई पद और स्वयं सेवक पद पर नियुक्ति को युवाओं की भीड़ बढ़ती बेरोजगार को खुद ब खुद बयां कर रही है। कलेक्टर कार्यालय में डिप्टी कलेक्टर अंजलि द्विवेदी की अध्यक्षता में 5 सदस्यीय कमेटी ने साक्षात्कार की प्रक्रिया पूरी की। डिप्टी कलेक्टर ने बताया कि २४५ युवा साक्षात्कार के लिए पहुंचे। इंटरव्यू की टीम में जिला युवा समान्वयक पियूष सोलंकी के साथ ही महानिदेशक नईदिल्ली से अशोक तिवारी और कमलेश पांडेय नामित होकर आए थे। इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी हो गई है।

स्वयं सेवक बनने एमकॉम की डिग्री लेकर पहुंचे युवा
इंटरव्यू के लिए हनुमना क्षेत्र से पहुंचे शिवकुमार ने बताया कि एमकाम करने के बाद रोजगार के लिए आवेदन भर रहे हैं। कई बार प्रयास किया लेकिन, कहीं जॉब नहीं मिल रही। नेहरू युवा केन्द्र की ओर से ब्लाक स्तर पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक का आवेदन कर दिया है। हो गया तो ठीक है, प्रयास करने में क्या हर्ज है। इसी तरह त्योंथर से आए सुशील ने कहा कि कई बार रोजगार मेला में आवेदन किया। चयन करने के बाद काल करना भूल जाते हैं। सिरमौर से आए युवक महेन्द्र तिवारी एमएसी की पढ़ाई करने के बाद जॉब की तलाश कर रहे हैं। तैयारी के साथ ही जॉब के लिए ओवदन किया था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned