scriptशादी-विवाह में 100 से अधिक लोगों के लिए लेनी होगी अनुमति, 31 दिसंबर तक 8वीं तक स्कूल बंद | A wedding will allow for more than 100 people | Patrika News
रीवा

शादी-विवाह में 100 से अधिक लोगों के लिए लेनी होगी अनुमति, 31 दिसंबर तक 8वीं तक स्कूल बंद

जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में कोरोना से बचाव को लेकर लिए गए अहम फैसले, सदस्यों ने नाइट कफ्यू का दिया सुझाव, कलेक्टर ने कहा शासन को भेजेंगे प्रस्ताव

रीवाNov 22, 2020 / 11:09 am

Rajesh Patel

 A wedding will allow for more than 100 people

A wedding will allow for more than 100 people

रीवा. दिवाली बाद कोरोना संक्रमण बढऩे पर नईगाइड लाइन के तहत व्यवस्था बनाने के लिए शनिवार को कलेक्टर इलैयाराजा टी की अध्यक्षता में जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक आयोजित की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि जिले में कोरोना के बढ़ते प्रकरणों के कारण विशेष सावधानी बरती जाए। लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरतने के लिए जागरूक किया जाए। निर्णय लिया गया है कि शादी-विवाह समारोह में 100 से अधिक लोगों की उपस्थिति के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। साथ ही बारात का चल प्रदर्शन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा। बारात घर में क्षमता से आधे व्यक्ति ही उपस्थित रहें इसका कड़ाई से पालन कराया जाएगा।
आमंत्रण पत्रों में कोविड के संक्रमण से बचाव के लिए मुद्रित कराएं
कलेक्टर ने कहा कि शादी-विवाह के आमंत्रण पत्रों में कोविड के संक्रमण से बचाव के लिए आयोजक अपील मुद्रित कराएं ताकि समारोह में शामिल होते समय लोग इसका पालन कर सकें। बैठक में सदस्यों ने नाइट कफ्र्यू लगाए जाने का प्रस्ताव रखा जिस पर कलेक्टर ने कहा कि यह प्रस्ताव शासन स्तर को प्रेषित कर दिया जाएगा।
रिकवरी रेट 90 फीसदी, एक्टिव केस 257
कलेक्टर ने बताया कि जिले में अभी तक 257 एक्टिव केस हैं तथा 3022 पॉजिटिव केस में 2735 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं। रिकवरी रेट 90 प्रतिशत से अधिक है। अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में बेड की उपलब्धता है। धान केन्द्रों व उचित मूल्य की दुकानों में बचाव का पालन कराने खाद्य नियंत्रक को निर्देश दिया है। कलेक्टर ने बताया कि मध्यप्रदेश शासन के गृह मंत्रालय द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार प्रत्येक नागरिक को सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाने को अनिवार्य किया गया है। इसका पालन न करने पर जुर्माना अधिरोपित किया जायेगा।
एक से आठ तक 31 दिसंबर तक स्कूल बंद
कक्षा एक से आठ तक समस्त स्कूल 31 दिसम्बर तक बंद रहेंगे। कक्षा 9 से 12 तक के स्कूली छात्र.छात्राएं स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा गाइडेंस के लिए खोले जा सकेंगे। बैठक में विधायक दिव्यराज सिंह ने कोरोना संक्रमण से बचाव व लोगों को जागरूक किए जाने के संबंध में सुझाव दिए।
प्रतिष्ठान सामाजिक दूरी का सख्ती से पालन करें-एसपी
पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह ने कहा कि सभी दुकानदार अपने प्रतिष्ठानों में सामाजिक दूरी का सख्ती से पालन कराएं। ऐसा न करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
दुकानों में मास्क रखवाएं जाएं
इस अवसर पर व्यापारी संघ के अध्यक्ष रमेश काली ने बताया कि रीवा शहर में अभियान चलाकर दुकानों में मास्क रखवाएं जा रहे हैं ताकि यदि कोई व्यक्ति बिना मास्क के दुकान में आए तो उसे तत्काल मास्क लगाने के लिए दे दिया जाए।
65 के खिलाफ कार्रवाई
कार्यपालन यंत्री नगर निगम शैलेन्द्र शुक्ला ने बताया कि नगर निगम द्वारा बचाव का पालन न करने वाले 65 लोगों के विरूद्ध कार्यवाही की गई है तथा यह कार्यवाही लगातार जारी रहेगी। बैठक में अपर कलेक्टर इला तिवारी, प्रभारी डीन मेडिकल कालेज डॉ. शशिधर गर्ग, यातायात उप अधीक्षक मनोज वर्मा, कमलेश सचदेवा, डॉ. प्रभाकर चतुर्वेदी सहित समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

Home / Rewa / शादी-विवाह में 100 से अधिक लोगों के लिए लेनी होगी अनुमति, 31 दिसंबर तक 8वीं तक स्कूल बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो