scriptADM ने मेडिसिन HOD समेत चार डॉक्टरों से की पूछताछ, डीन ने फॉरेसिक HOD से कराई जांच | ADM asks four doctors including Head of Department of Medicine | Patrika News
रीवा

ADM ने मेडिसिन HOD समेत चार डॉक्टरों से की पूछताछ, डीन ने फॉरेसिक HOD से कराई जांच

संभागायुक्त ने कलेक्टर और डीन से तलब की विस्तृत जांच रिपोर्ट, कहा, दोषियों को बचाने वालों पर भी होगी सख्त कार्रवाई, शासन को भेजा जाएगा प्रस्ताव

रीवाAug 12, 2020 / 10:32 am

Rajesh Patel

ADM asks four doctors including Head of Department of Medicine

ADM asks four doctors including Head of Department of Medicine

रीवा. संजय गांधी अस्पताल में विवेक कुशवाहा के अदला-बदली का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। हंगामे के बाद आनन-फानन में देररात ड्यूटी डॉक्टर के निलंबन के दूसरे दिन मंगलवार को भी अस्पताल से कलेक्ट्रेट तक गहमागहमी रही। उधर, मर्चुरी में मृत विवेक के शव के अदला-बदली में खुशीराम के शव का अंतिमदाह संस्कार चार दिन बाद किया गया। मामले में अपर कलेक्टर इला तिवारी ने चार चिकित्सकों समेत अन्य स्टाफ का बयान दर्ज किया।
मेडिसिन विभागाध्यक्ष समेत चार डॉक्टरों से पूछताक्ष
अपर कलेक्टर ने पहले दिन अस्पताल पहुंचकर सभी के बयान लिए। दूसरे दिन कार्यालय में मेडिसिन विभागाध्यक्ष डॉ. मनोज इंदुलकर, डॉ. एमएच उस्मानी, डॉ करण कपूर और कैजुवलटी के वरिष्ठ सीएमओ डॉ. अतुल ङ्क्षसह से पूछताक्ष की। अपर कलेक्टर ने चिकित्सकों के अलावा वार्ड बॉय, नर्स स्टाफ सहित अन्य कर्मचारियों का बयान दर्ज किया है।
सवालों के घेरे में मेडिकल कालेज की जांच
अस्पताल के चिकित्सकों के अमानवीय चेहरा और कू-प्रबंधन को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए। दबी जुबान से मेडिकल कालेज की जांच रिपोर्ट पर अफसर भी सवाल उठा रहे हैं। वार्ड से लेकर कैजुवलटी में मौजूद चिकित्सकों के बीच इस बात की चर्चा रही कि इससे पहले हुई मौतों के मामले में वार्ड में डेथ के बाद कैजुवलटी के चिकित्सक कागजी औपचारिकता पूरी कर परिजनों को सूचना दिया। और परिजनों के आने तक शव को मच्र्युरी में फॉरेंसिक चिकित्सकों के हवाले कर दी जाती थी। लेकिन, विवेक के मामले में ऐसा नहीं किया गया।
फॉरेसिक विभागाध्यक्ष से डीन ने कराई
जांच मेडिकल कालेज के डीन डॉ एपीएस गहरवार ने प्रारंभिक जांच फॉरेसिंग विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. शशिगर्ग से कराया है। जिसको लेकर तरह-तरह के सवाल खड़े किए जा रहे हैं। मेडिकल नियमावती के अनुसार अस्पताल में मृत मरीजों के लिए कैजुलवटी से लेकर मच्र्युरी में फॉरेंसिक विभाग के चिकित्सकों को प्रक्रिया पूरी करने की जिम्मेदारी होती है। लेकिन, डीन के द्वारा उसी विभाग के विभागाध्यक्ष को जांच सौंपी गई।
वर्जन…
मामले में प्रारंभिक कार्रवाई कर दी गई है। जांच की डिटेल रिपोर्ट आना बाकी है। डीन के जांच प्रतिवेदन के आधार पर प्रारंभिक कार्रवाई की गई है। जांच निष्पक्ष की कराएंगे। कलेक्टर की रिपोर्ट अभी नहीं आई है। जांच प्रतिवेदन आने के बाद दोषियों की जवाबदेही तय की जाएगी। जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा।
राजेश कुमार जैन, संभागायुक्त

Home / Rewa / ADM ने मेडिसिन HOD समेत चार डॉक्टरों से की पूछताछ, डीन ने फॉरेसिक HOD से कराई जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो