रीवा में एक और corona पॉजिटिव, मरीज की संख्या बढकऱ हुई 48

जिले में लखनऊ से आए पॉजिटिव की रिपोर्ट निगेटिव होने पर भाई-बहन के साथ ही तीन को भेजा घर

By: Rajesh Patel

Published: 22 Jun 2020, 10:15 AM IST

रीवा. दिल्ली, मुंबई से आने वाले प्रावासियों की रिपोर्ट अभी भी पॉजिटिव आ रही। इसको लेकर स्वास्थ्य अमला सक्रिय है। रीवा में एक और दिल्ली से पॉजिटिव केस आा है। रीवा के रहने वाले मरीजों की संख्या बढकऱ 43 हो गई। पांच बाहरी को मिलाकर 48 पॉजिटिव की रिपोर्ट दर्ज की गई है। 39 मरीज ठीक होकर घर चले गए हैं।

सीधी निवासी एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई
मुख्य चिकित्साधिारी को भेजी गई सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक छह दिन पहले दिल्ली से निजी वाहन से रीवा, सतना और सीधी के निवासी एक साथ साथ 11 लोग 15 जून को दिल्ली से यात्रा कर 16 जून को रीवा पहुंचे। सभी अपने-अपने घर चले गए। सीधी निवासी एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। सूचना मिलने पर कान्टेक्ट में आए रीवा निवासी चार लोगों का सैंपल 17 जून को लिया गया। कोरोना नोडल डॉ अक्षय श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली से आने वाले चार लोगों में गुढ़ तहसील क्षेत्र के मनिकवार के हिनौती गांव निवासी एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी को केयर सेंटर में रखा गया है।

भाई-बहन की रिपोर्ट निगेटिव, डिस्चार्ज
शनिवार को रतहरा निवासी भाई-बहन की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने पर डिस्चार्ज कर दिया गया। सीएमएचओ डॉ. आरएस पांडेय ने बाताया कि शनिवार को रतहरा निवासी भाई, बहन को डिस्चार्ज कर दिया गया। साथ में बाहर लखनऊ पॉजिटिव और रीवा में दूसरी जांच कराने पर रिपोर्ट निगेटिव आने पर महाजन टोला निवासी युवक छोड़ दिया गया है। रीवा में अब एक्टिस केस 3 हैं। सैंपल लिए जाने की प्रक्रिया जारी है।

174 संदिग्धों का लिया सैंपल
जिले में 174 नए संदिग्धों का सैंपल लिया गया है। अब तक कुल 2846 संदिग्धों का सैंपल लिया जा चुका है। जिसमें 42 की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। जिसमें 39 की मरीज ठीक होकर घर चले गए हैं। आज 89 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब तक कुल 2599 की रिपोर्ट निगेटिव हो चुकी है। अब तक लिए गए सैंपलों में से 55 के सैंपल रिजेक्ट हो चुके हैं। अभी 132 की रिपोर्ट आना बाकी है।

COVID-19 virus
Show More
Rajesh Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned