scriptRewa : छात्रों की सेमेस्टर फीस माफ कराने कांग्रेस ने उठाई मांग | apsu rewa, lockdown, semester fee, siddharth tiwari congress | Patrika News
रीवा

Rewa : छात्रों की सेमेस्टर फीस माफ कराने कांग्रेस ने उठाई मांग

– कांग्रेस नेता सिद्धार्थ तिवारी ने कुलपति को ज्ञापन सौंपा

रीवाJun 12, 2020 / 10:07 pm

Mrigendra Singh

rewa

apsu rewa, lockdown, semester fee, siddharth tiwari congress


रीवा। अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में अध्ययनरत छात्रों की एक सेमेस्टर की फीस माफ करने की कांग्रेस की ओर से मांग उठाई गई है। कांग्रेस नेता सिद्धार्थ तिवारी प्रतिनिधि मंडल के साथ विश्वविद्यालय पहुंचे। जहां पर कुलपति से मुलाकात लॉकडाउन की वजह से छात्रों के सामने आई समस्याओं का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि अधिकांश गरीब और मध्यमवर्गीय परिवार के छात्र पढ़ते हैं, जिन्हें सहयोग की आवश्यकता है।
इस दौरान सिद्धार्थ तिवारी ने कहा कि हम सब इस सदी की सबसे बड़ी समस्या कोरोना के संक्रमण से जूझ रहे हंै। हम सबने मजदूर, गरीब और किसानों की बात की है। इस संकट के चलते इनकी कमर आर्थिक रूप से टूट चुकी है। विश्वविद्यालय को शुल्क जमा करने की स्थिति में कई परिवार नहीं हैं। अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के अंतरगत विंध्य क्षेत्र में लगभग 147 शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालय संबद्धता रखते हंै और 3 आयुर्वेद महाविद्यालय भी शामिल हैं।
करीब 45 स्ववित्तीय पाठ्यक्रम संचालित हैं। सिद्धार्थ तिवारी ने चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि आर्थिक स्थिति कमजोर होने की वजह से कहीं ऐसा नहीं हो कि कई छात्रों की पढ़ाई छूट जाए। ये छात्र देश का भविष्य हैं, इसलिए इनकी मदद की जाए और एक सेमेस्टर की फीस माफ करने की तत्काल घोषणा की जाए।
– पूर्व सीएम ने भी दिया समर्थन
कांग्रेस नेता सिद्धार्थ तिवारी ने छात्रों से जुड़ी अपनी मांगों को लेकर ट्वीट भी किया था। जिसे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने रिट्वीट करते हुए लिखा कि वाजिब मांग है, इस पर अमल होना चाहिए।

Home / Rewa / Rewa : छात्रों की सेमेस्टर फीस माफ कराने कांग्रेस ने उठाई मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो