विधानसभा चुनाव-2018: पुराने कलेक्ट्रेट भवन में विधानसभा अभ्यर्थियों के लिए जाएंगे आवेदन

विधानसभा चुनाव-2018: पुराने कलेक्ट्रेट भवन में विधानसभा अभ्यर्थियों के लिए जाएंगे आवेदन

Rajesh Patel | Publish: Sep, 16 2018 12:34:04 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 12:34:05 PM (IST) Rewa, Madhya Pradesh, India

जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव अधिकारियों के साथ किया निरीक्षण, चुनाव आयोग की गाइड लाइन के तहत रिटर्निंग अधिकारियों के बैठने की देखी व्यवस्था

रीवा. विधानसभा चुनाव-2018 में अभ्यर्थियों के आवेदन पुराने कलेक्ट्रेट भवन में लिए जाएंगे। शनिवार दोपहर जिला निर्वाचन अधिकारी प्रीति मैथिल ने चुनाव अधिकारियों के साथ पुराने भवन का निरीक्षण किया और चुनाव आयोग की गाइड लाइन के तहत रिटर्निंग अधिकारियों के बैठने की व्यवस्था देखी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया निरीक्षण
विधानसभा चुनाव की अधिसूचना अभी भले ही जारी नहीं हुई हो, लेकिन तैयारियां युद्धस्तर पर प्रारंभ कर दी गई हैं। चुनाव आयोग की गाइड लाइन के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी नामांकन प्रक्रिया की व्यवस्था और चुनाव सामग्री की तैयारी का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने चुनाव समाग्रियों की विस्तृत जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने वोटर पर्ची के साथ ही चुनाव सामग्रियों के थैलों को व्यवस्थित करने का निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने विधानसभा चुनाव के नामांकन प्रक्रिया की तैयारी को लेकर पुराने कलेक्ट्रेट भवन में नामांकन प्रक्रिया के दौरान रिटर्निंग अधिकारियों के बैठने की व्यवस्था का निरीक्षण किया।

आठ विधानसभा क्षेत्र के चुनाव की तैयारियों का लिया जायजा
इस दौरान चुनाव अधिकारियों ने जिले की आठ विधानसभा के अभ्यर्थियों के आवेदन लिए जाने की व्यवस्था पर मंथन किया। अधिकारियों ने इस बात पर भी सहमति जताई है कि पुराने कलेक्ट्रेट भवन में छह विधानसभा के आवेदन लिए जाएं और दो विधानसभा क्षेत्र के नए कलेक्ट्रेट भवन में व्यवस्था पर चर्चा की गई। हालांकि अभी तैयारी फाइनल नहीं हुई है। अपर कलेक्टर और एसडीएम हुजूर को रिटर्निंग अधिकारियों के बैठने की व्यवस्था ठीक कराने को कहा गया है। निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर, एसडीएम हुजूर, तहसीलदार सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

चुनाव सामग्री के लिए तैयार किए जा रहे थैले
बूथों पर चुनाव सामग्री भेजने के लिए कपड़े के थैले तैयार किए जा रहे हैं। निरीक्षण के दौरान कुछ थैले मटैमैले होने पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने धुलाई कराने का निर्देश दिया है। चुनाव कर्मचारियों ने बताय कि 1400 थैले व्यवस्थित कर लिए गए हैं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned