रीवा में गेंद और बल्ले का दिखा हुनर

191 प्रतिभागियों ने क्रिकेट टैलेंट सर्च प्रतियोगिता में आजमाई किस्मत

By: Dilip Patel

Published: 23 May 2018, 12:55 PM IST

रीवा। मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के निर्देश पर विश्वविद्यालय स्टेडियम में संभाग से प्रतिभाशाली क्रिकेट खिलाडिय़ों की खोज शुरू हुई। दो दिवसीय टैलेंस सर्च प्रतियोगिता के दूसरे दिन 191 खिलाड़ी शामिल हुए। स्टेडियम में गेंद और बल्ले का जबरदस्त हुनर दिखाई दिया। प्रेक्षकों ने बेहतरीन खिलाडिय़ों का चुनाव किया।

आरडीसीए सचिव कमल श्रीवास्तव ने बताया कि दूसरे दिन ऐसे सभी खिलाड़ी शामिल हुए जो पहले किसी जिला अथवा संभाग की टीम में शामिल नहीं रहे थे। जिससे प्रतिभागियों की संख्या पहले दिन के मुकाबले ज्यादा रही। चयन शिविर के अंतिम दिन संभाग के चारों जिलों से मिलाकर खिलाडिय़ों द्वारा भाग लिया गया। मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा नियुक्त प्रेक्षकों के सामने अपने हुनर का प्रदर्शन किया। चयन शिविर में प्रेक्षक के रूप में प्रदेश के पूर्व कप्तान व वर्तमान सीनियर चयनसमिति के चेयरमैन कीर्ति पटेल शामिल रहे। उनके साथ पूर्व रणजी खिलाड़ी सुनील धौलपुरे भी उपस्थित रहे। कीर्ति पटेल ने कहा कि रीवा में दोनों दिन कई खिलाड़ी बहुत अच्छे दिखे। पर हमे पूरे प्रदेश से बहुत सीमित संख्या में खिलाडिय़ों को चयनित करना है। ऐसे में श्रेष्ठतम खिलाड़ी ही आगे जा सकता है। इस शिविर के बाद चयनित खिलाडिय़ों की सूची प्रेक्षकों द्वारा मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को सौंपी जाएगी उसके बाद चयनित खिलाडिय़ों के नाम सार्वजनिक होंगे।
क्रिकेटर बढ़ा रहे रीवा का मान
वैसे रीवा भले ही छोटा शहर है लेकिन यहां से ईश्वर पाण्डेय जैसा क्रिकेट की दुनिया में सितारा चमका है। जिसने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी खेला है। प्रदेश की रणजी टीम में तो रीवा के खिलाडिय़ों का हमेशा से बोलबाला रहा है। महिला क्रिकेटर में नित्या तिवारी नाम रौशन कर रही हैं। वहीं सिंगरौली की नुजहत परवीन भी रीवा डिवीजनल क्रिकेट एसोसिएशन की खिलाड़ी रहीं हैं। देश के उद्योगपति का बेटा आर्यमन बिड़ला भी आरडीसीए से खेलता है। ये खिलाड़ी नए उदीयमान खिलाडिय़ों को ऊर्जा देने का काम कर रहे हैं।

Dilip Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned