scriptBreaking news : कलेक्टर ने लापरवाह बैंकर्स से योजनाओं के पैसे वापस लेने दी चेतावनी, बैंक सीज करने दिए निर्देश | Breaking news : Collector instructs to do careless bank seas | Patrika News
रीवा

Breaking news : कलेक्टर ने लापरवाह बैंकर्स से योजनाओं के पैसे वापस लेने दी चेतावनी, बैंक सीज करने दिए निर्देश

कलेक्टर ने स्वरोजगार योजनाओं की समीक्षा में बैंक अधिकारियों की कसी नकेल, कलेक्टर ने तहसीलदार हुजूर को यूनियन बैंक अनंतपुर, यूनियन बैंक मुख्य ब्रांच रीवा व इलाहाबाद बैंक सिविल लाइन शाखा को सीज करने दिए निर्देश

रीवाFeb 27, 2020 / 09:03 pm

Rajesh Patel

Breaking news : Collector instructs to do careless bank seas

Breaking news : Collector instructs to do careless bank seas

रीवा. जिले में स्वरोजगार योजनाओं की धीमी प्रगति पर कलेक्टर बसंत कुर्रे ने बैंकर्स अधिकारियों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने लक्ष्य पूरा नहीं करने वाले बैंक अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई है। कलेक्टर यहीं नहीं रुके बल्कि स्वरोजगार योजनाओं के लक्ष्य में फिसड्डी बैंकों को सीज कराने का ऐलान कर दिया है। समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने तहसीलदार हुजूर को यूनियन बैंक अनंतपुर, यूनियन बैंक मुख्य ब्रांच रीवा व इलाहाबाद बैंक सिविल लाइन शाखाओं को सीज करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने लक्ष्य पूरा करने के लिए पांच मार्च तक की डेडलाइन दी है।
जमा राशि अन्य बैंक में जा कराई जाए
कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री का संकल्प है कि युवाओं को स्वरोजगार मिले और वह स्वावलंबी बनें साथ ही इन योजनाओं का लाभ लेकर गरीब व जरूरतमंद हितग्राही आत्म निर्भर बनें। कलेक्टर ने बैठक में कार्य न करने वाले बैंक के मुख्य महाप्रबंधक से भोपाल दूरभाष पर चर्चा कर जिले में कम प्रगति के बारे में अपनी नाराजगी व्यक्त की तथा अपेक्षा की कि वह संबंधित बैंकर्स को शासकीय योजनाओं के लक्ष्य पूर्ति के लिए निर्देशित करें। उन्होंने स्पष्ट किया कि कोई भी बैंक बिना वाजिव कारण के प्रकरण वापस न करें तथा यदि बैंक प्रकरण स्वीकृत करने में आनाकानी करें तो उस बैंक से शासकीय योजनाओं की जमा राशि वापस लेकर अन्य बैंक में जमा कराई जाए।
शासकीय योजनाओं के कार्य न करने वालों की जांच
कलेक्टर ने कहा कि शासकीय योजनाओं में कार्य न करने वाले बैंक के विरूद्ध उनके उच्च स्तरीय अधिकारी को लेख किया जाय। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अर्पित वर्मा ने कहा कि प्रकरणों की स्वीकृति व वितरण न करने वाले बैंक से राशि वापस लेकर अच्छा कार्य करने वाले बैंक में जमा करायी जाएगी। उन्होंने सभी बैंकर्स से कहा कि 5 मार्च तक लक्ष्य की पूर्ति अनिवार्य करें। उन्होंने भलुहा यूनियन बैंक से शासकीय योजनाओं में जमा राशि वापस लेने के निर्देश दिए।
पचास फीसदी लक्ष्य पूरा नहीं कर सके
इस अवसर पर महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र यूबी तिवारी ने मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना सहित अन्य स्वरोजगार योजनाओं की बैंकवार अद्यतन प्रगति से अवगत कराया। जिले में युवा उद्यमी योजना में अभी तक 59.09 प्रतिशत, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में 85.47 प्रतिशत, मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण में 70.31 प्रतिशत की प्रगति हुई है। बैठक में अग्रणी जिला प्रबंधक रश्मेन्द्र सक्सेना सहित बैंकर्स व विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो