scriptBreaking news : लॉकडाउन के पहले चरण में यहां कोरोना परास्त, प्रदेश के यह आठ जिले सुरक्षित, जानिए क्यों | Breaking news : Corona defeated here in the first phase of lockdown | Patrika News
रीवा

Breaking news : लॉकडाउन के पहले चरण में यहां कोरोना परास्त, प्रदेश के यह आठ जिले सुरक्षित, जानिए क्यों

कमिश्नर डॉ अशोक कुमार भार्गव का दावा, रीवा और शहडोल संभाग में एक भी व्यक्ति संक्रममित नहीं मिला, योद्धाओं का किया आभार व्यक्त

रीवाApr 15, 2020 / 11:41 am

Rajesh Patel

Breaking news : Corona defeated here in the first phase of lockdown

Breaking news : Corona defeated here in the first phase of lockdown

रीवा. मध्य प्रदेश के रीवा और शहडोल संभाग में लॉकडाउन सफल रहा। जनता के सहयोग अपौर योद्धाओं की सक्रियता के चलते पहले चरण के लॉकडान में दोनों संभाग में एक भी संक्रमित व्यक्ति नहीं मिले हैं। कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने इस सफलता पर कलेक्टर, एसपी, जिला पंचायत सीईओ सहित कोरोना योद्धाओं के प्रति कोटिश: आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में रीवा एवं शहडोल संभाग कोरोना की जंग में कामयाब और सफल हुए हैं।
टीम से धर्य से किया काम
कमिश्नर ने कहा कि दोनों संभागों में एक भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति नहीं मिला है। यह सब कोरोना योद्धाओं और कर्मवीरों के साथ टीम भावना के साथ काम करने, आमजनता, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, पुलिसकर्मियों, सफाई कामगारों, नगरीय निकाय और पंचायतों के अधिकारियों के धैर्यए संकल्प, साहस और अनुशासन से ही संभव हो सका है।
प्रदेश के 10 संभाग में सिर्फ रीवा व शहडोल संभाग सुरक्षित
कमिश्नर ने कहा कि प्रदेश के 10 संभागों में से आठ संभागों के किसी न किसी जिले में कोरोना वायरस का प्रकोप हुआ है। लेकिन रीवा तथा शहडोल संभाग के किसी भी जिले रीवा, सीधी, सतना, सिंगरौली, शहडोल, उमरिया और अनूपपुरद्ध में अब तक कोरोना से एक भी व्यक्ति संक्रमित नहीं पाया गया है। आमजनता द्वारा लॉकडाउन के प्रतिबंधों तथा अन्य सुरक्षात्मक उपायों का पालन करने से यह कठिन कार्य संभव हो पाया है। कोरोना की घातक महामारी से युद्ध का प्रथम चरण 14 अप्रैल को पूरा हुआ।
जनता ने दिया साथ
कमिश्नर ने कहा कि पहले चरण में कोरोना के संक्रमण को पूरी तरह से रोकने में रीवा तथा शहडोल संभाग सफल रहे हैं। उन्होंने कहा है कि 22 मार्च से लागू धारा 144 के प्रतिबंधों तथा 25 मार्च से लागू टोटल लॉकडाउन के कठोर प्रतिबंधों में आमजनता ने सुरक्षित सामाजिक दूरी तथा अन्य प्रावधानों का पालन कर पूरा सहयोग किया। मुझे विश्वास है कि शासन द्वारा ३ मई तक किए गए लॉकडाउन के निर्देशों का दोनों संभागों के आमजन संयम, साहस, संकल्प तथा धैर्य के साथ पालन करेंगे।
इन बातों का रखे ख्याल
कोरोना बचाव के लिए घर के बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखें लॉकडाउन और सुरक्षित सामाजिक दूरी की लक्ष्मण रेखा का पूरी तरह पालन करें। घर में बने फेसकवर या मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें। अपनी इम्युनिटी बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें। गर्म पानी, काढ़ा इनका निरंतर सेवन करें। कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने में मदद करने के लिए आरोग्य सेतु मोबाइल एप जरूर डाउनलोड करें। दूसरों को भी इसको डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करें। जितना हो सके उतने गरीब परिवार की देख.रेख करें। उनके भोजन की आवश्यकता पूरी करें। आप अपने व्यवसायए अपने उद्योग में अपने साथ काम कर रहे लोगों के प्रति संवेदना रखें। किसी को नौकरी से न निकालें। कोरोना योद्धाओं, डॉक्टर, नर्सेस, सफाई कर्मी, पुलिसकर्मी का पूरा सम्मान करें।

Home / Rewa / Breaking news : लॉकडाउन के पहले चरण में यहां कोरोना परास्त, प्रदेश के यह आठ जिले सुरक्षित, जानिए क्यों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो