scriptमेडिकल कॉलेज में सीनियर छात्रों के खिलाफ केस, तनाव | Case against senior students in medical college | Patrika News
रीवा

मेडिकल कॉलेज में सीनियर छात्रों के खिलाफ केस, तनाव

श्याम शाह मेडिकल कॉलेज में सीनियर और जूनियर छात्रों के बीच बढ़ी रार, सकते में अस्पताल प्रबंधन

रीवाJul 13, 2019 / 12:38 pm

Rajesh Patel

sgmh

sgmh

रीवा. श्याम शाह मेडिकल कॉलेज में छात्रों के दो गुटों में मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। जूनियर छात्रों की शिकायत पर पुलिस ने पांच सीनियर छात्रों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। हालांकि अभी घायल छात्र की मेडिकल रिपोर्ट पुलिस को नहीं मिली है। रिपोर्ट मिलने के बाद आरोपियों के खिलाफ धाराएं बढ़ाई जा सकती हैं।
मेडिल कॉलेज के डीन ने बैठाई जांच, कमेटी गठित
शुक्रवार दोपहर श्याम शाह मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. पीसी द्विवेदी ने भी चार सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है। कॉलेज प्रबंधन भी जांच रिपोर्ट के बाद उपद्रवी छात्रों पर शिकंजा सकेगा। डीन ने डॉ नरेश बजाब की अगुवाई में चार डॉक्टरों की कमेटी गठित की है। कमेटी में डॉ यत्नेश त्रिपाठी, डॉ अवतार सिंह, डॉ पकंज चौधरी को रखा गया है। पांच दिन के भीतर रिपोर्ट तलब की गई है।
इन छात्रों के खिलाफ प्रकरण दर्ज
शुक्रवार को घायल छात्र के पिता तेजभान सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर प्रकरण दर्ज कराया है। मामले में पुलिस के अनुसार ९ जुलाई की शाम मेडिकल कॉलेज का छात्र प्रांशू सिंह अपने दोस्तों के साथ चाय पी रहा था। इस दौरान सीनियर छात्र पहुंचे और मारपीट करने लगे। पुलिस ने आरोपी छात्र अब्दुल अहमद, सुजास मोदी, पृथ्वी दांगी, क्षितिज गुप्ता, विकास सिंह के खिलाफ धारा २९४ (गाली गलौज), ३२३ (मारपीट), और ३४ (धमकी देना) के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
वाट्एप चैटिंग को लेकर विवाद
पुलिस के मुताबित छात्रों के बीच वाट्एप चैटिंग को लेकर विवाद हुआ। छात्र आपास में वाट्एप चैटिंग कर रहे थे। उसी से विवाद हो गया। सिविल लाइंस थाना प्रभारी शशिकांत चौरसिया ने बताया कि प्रथम दृष्टया मारपीट का मामला दर्ज किया है। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद धाराएं बढ़ाई जाएंगे। रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई होगी।
मेडिकल कालेज में तनाव, कक्षाओं में कम रही संख्या
छात्रों के बीच मारपीट को लेकर दूसरे दिन शुक्रवार को भी हॉस्टल से लेकर परिसर में तनाव की स्थित बनी रही। कक्षाएं चलीं, लेकिन ज्यादाकर कक्षाओं में छात्रों की संख्या अन्य दिनों की अपेक्षा कम रहीं। हालांकि कालेज प्रबंधन का तर्क है कि कालेज का माहौल शांतिपूर्ण रहा।

Home / Rewa / मेडिकल कॉलेज में सीनियर छात्रों के खिलाफ केस, तनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो