scriptहवाई पट्टी पर पत्थर देख पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की आपत्ति, कलेक्टर ने यह सफाई | Chief CM Shivraj Singh Chauhan's objection to looking at Hanker Stone | Patrika News
रीवा

हवाई पट्टी पर पत्थर देख पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की आपत्ति, कलेक्टर ने यह सफाई

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान विमान से चोरहटा हवाई पट्टी पहुंचे। वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सीधी जिले में आयोजित चुनावी सभा में शामिल होने के लिए जा रहे थे, पीएम की सभा में सीधी जाने के लिए पहुंचे थे रीवा हवाई पट्टी

रीवाApr 27, 2019 / 12:58 pm

Rajesh Patel

Chief CM Shivraj Singh Chauhan's objection to looking at Hanker Stone

Chief CM Shivraj Singh Chauhan’s objection to looking at Hanker Stone

रीवा. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान विमान से चोरहटा हवाई पट्टी पहुंचे। वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सीधी जिले में आयोजित चुनावी सभा में शामिल होने के लिए जा रहे थे। जैसे ही वह विमान से उतर कर हेलीकॉप्टर पर सवार होने के लिए जा रहे थे कि हवाई पट्टी पर रखे हैंकर स्टोन पर उनकी नजर पड़ी और उन्होंने उसे हाथ से इशारा करते हुए उस पर आपत्ति जताई और उन्होंने अधिकारियों से सुरक्षा पर सवाल उठाए हुए पूछा कि ये क्या है भाई…।
अधिकारियों ने पूर्व सीएम को बताया सर्वे विमान को बांधने दी जानकारी
मौके पर मौजूद अधिकारियों ने पूर्व सीएम को जानकारी दी कि हवाई सर्वे करने के लिए खड़े विमान को बांधने के लिए हैंकर स्टोन (पत्थर का गोला ) रखा गया है। इस पर पूर्व सीएम ने सुरक्षा को लेकर बड़ी चूक बताते हुए चिंता व्यक्त की है और उसे वहां से हटाने के लिए कहा। इसके बाद वे सीधी के लिए रवाना हो गए। सीएम के द्वारा अधिकारियों से पूछे जाने के बाद भाजपा कार्यर्ता भी हैरान रह गए। बाद में पूरे दिन चर्चा के बाद पूरे दिन सोशल मीडिया पर छाया रहा।
कलेक्टर ने दी सफाई
मामले में कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने सफाई देते हुए बताया कि पूर्व सीएम के विमान से हैंकर स्टोन पचास मीटर दूर था। हवाई पट्टी पर सर्वे के लिए पहले से ही एक एयलाइंस खड़ा होता है। इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। हमारे अधिकारी मौजूद रहे। उन्होंने कहा, जिस समय पूर्व सीएम आए हुए थे, उस वक्त वे पुलिस अधीक्षक के साथ जिले के भ्रमण में थे।
वर्जन
सर्वे ऑफ इंडिया का एक विमान रात में हवाई पट्टी में खड़ा होता है। उसे रात में हैंकर स्टोन से बांधा जाता है, जिससे वह तेज हवा में इधर-उधर न जाए। वह हवाई पट्टी पर नियमानुसार ही रखा जाता है। इसके पहले भी सीएम के आगमन पर हैंकर स्टोन रखा था। इस बार पूर्व मुख्यमंत्री ने उसे थोड़ा दूर रखने की बात कही।
नरेन्द्र शर्मा, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग
patrika
patrika IMAGE CREDIT: patrika

Home / Rewa / हवाई पट्टी पर पत्थर देख पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की आपत्ति, कलेक्टर ने यह सफाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो