scriptआचार संहिता लागू होने के चंद घंटे पहले कर्मचारियों का ताबड़तोड़ तबादला, इन विभागों के अधिकारी-कर्मचारी इधर से उधर | Code of Conduct Transferred Emigration of Employees | Patrika News
रीवा

आचार संहिता लागू होने के चंद घंटे पहले कर्मचारियों का ताबड़तोड़ तबादला, इन विभागों के अधिकारी-कर्मचारी इधर से उधर

प्रभारी मंत्री के अनुमोदन के बाद लंबे समय से एक जगह पर जमें कर्मचारियों का तलबादला

रीवाMar 11, 2019 / 12:38 pm

Rajesh Patel

news

Code of conduct, it becomes condition of politicians

रीवा. लोकसभा चुनाव के कुछ घंटे पहले ही रीवा में सैकड़ो कर्मचारियों को ताबाड़तोड़ तबादले कर दिए गए। पंद्रह साल से एक जगह पर अंगद की तरह पांव जमाने वाले कर्मचारियों को जिला प्रशासन ने इधर से उधर कर दिया है। जिले के प्रभारी मंत्री लखनलाल घनघोरिया के अनुमोदन के बाद कलेक्टर ने जिला स्तर पर तबादले की लिस्ट जारी कर दी है। इसकी सूचना से कर्मचारियों में हडक़ंप मचा है। दिलचस्प बात तो यह कि पटवारी सहित कुछ स्वास्थ्य कर्मचारी स्थानांतरण रद्द कराने के लिए कांग्रेस नेताओं से जुगाड़ करने के लिए पहुंचे तो नेता जी ने उन्हें लोकसभा की आचार संहिता का बहाना बताकर टाल दिया।
जिलास्तरीय कर्मचारियों का फेरबदल
जिला प्रशासन ने 29 पटवारियों के साथ ही पांच राजस्व निरीक्षकों के कार्य क्षेत्र में फेरबदल कर दिया है। स्थानांतरित होने वाले पटवारियों में लंबे समय से एक जगह पर जमे हुए थे। पटवारियों का रसूख इस कदर रहा कि हुजूर तहसील में 15 साल से पदस्थ रहे। आदेश के अनुसार हुजूर और मनगवां तहसील में पांच-पांच पटवारियों को दूसरी तहसील में भेज दिया गया है। इसी तरह सिरमौर में तीन, त्योंथर में चार सहित अन्य तहसीलों के भी पटवारी भी इधर से उधर किए गए हैं। कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने आदेश जारी कर तत्काल प्रभाव से ज्वाइन करने का निर्देश दिया है।
ये पटवारी इधर-उधर
भू-अधीक्षक कार्यालय की ओर से जारी आदेश के अनुसार हुजूर तहसील में लंबे समय से पदस्थ ज्ञानेन्द्र ङ्क्षसह को गुढ़ तहसील भेज दिया गया है। इसी तरह हुजूर तहसील के ही राजेन्द्र प्रसाद मांझी को जवा, वीरेन्द्रधर द्विवेदी को त्योंथर, राजेन्द्र प्रसाद तिवारी को सिरमौर और स्वामीशरण को त्योंथर भेजा गया है। जबकि सिरमौर तहसील से अर्चना पटेल को हुजूर तहसील भेजा गया है। इसी तरह सिरमौर के ही जमुना खटिक को रायपुर कर्चुलियान, शत्रुधन सिंह को हनुमना स्थानांतरण कर दिया गया है। जवा से प्रमोद पटेल को हुजूर, व्यासमुनि त्रिपाठी को हनुमना से जवा, राजेश शुक्ल हनुमना से नईगढ़ी। प्रभाकर सिंह तिवारी मनगवां से हुजूर, पुष्पराज सिंह सेमरिया से हनुमना, श्रीकांत मिश्र जवा से सिरमौर, ओंकार प्रसाद मिश्र नईगढ़ी से हनुमना, अमित कुमार मिश्र जवा से सेमरिया, अवधेश प्रसाद मिश्र त्योंथर से सिरमौर, संतोष पांडेय हनुमना से हुजूर, प्रदुमन सिंह त्योंथर के कोरांव से सोनौरी त्योंथर। विक्रम सिंह गुढ़ से नईगढ़ी, अच्छेलाल साकेत कैलाशपुर हनुमना से पटेहरा बस्ती हनुमना। इसी तरह त्योंथर तहसील के मो. इकबाल ङ्क्षसह को रायपुर कर्चुलियान तहसील में जिम्मेदारी दी गई है।
मनवगवां तहसील में पांच पटवारियों का फेरबदल
मनगवां तहसील में पांच पटवारियों का फेरबदल किया गया है। पटवारी कमलेश तिवारी मगनवां से हुजूर ग्रामीण, देवेन्द्र चतुर्वेदी त्योंथर से हनुमना, गोकरण प्रसाद द्विवेदी मनगवां से हुजूर, मनीष मिश्र जवा से हुजूर। गोपी प्रसाद कोल रायपुर कर्चुलियान से हनुमना, वंदना वर्मा नईगढ़ी से हुजूर ग्रामीण में स्थानातरित कर दिया गया है।
इन राजस्व निरीक्षकों के बदले कार्य क्षेत्र
राजस्व निरीक्षक नत्थूलाल रावत जवा से सीतापुर मऊगंज, वैद्य प्रसाद पाठक को खटखरी हनुमना का स्थानांतरण पहले मऊगंज किया गया था बाद में संशोधित मनगवां कर दिया गया। सुदामा प्रसाद कोरी मनगवां से हनुमना। छोटेलाल कोल सीतापुर मऊगंज से जवा। चित्रा पांडेय को सिरमौर से नजूल पदस्थ किया गया है।

Home / Rewa / आचार संहिता लागू होने के चंद घंटे पहले कर्मचारियों का ताबड़तोड़ तबादला, इन विभागों के अधिकारी-कर्मचारी इधर से उधर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो