scriptकलेक्टर ने इस अधिकारी को दिए 22 विभागों की जिम्मेदारी, पढि़ए पूरी खबर | District Panchayat CEO responsible for 22 departments | Patrika News
रीवा

कलेक्टर ने इस अधिकारी को दिए 22 विभागों की जिम्मेदारी, पढि़ए पूरी खबर

कलेक्टर ने कार्यालय के कार्य विभाजन के साथ ही लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अधिकारियों को सौंपा दायित्व

रीवाMar 18, 2019 / 12:33 pm

Rajesh Patel

District Panchayat CEO responsible for 22 departments

District Panchayat CEO responsible for 22 departments

रीवा. जिले में अधिकारियों के फेरबदल के बाद कलेक्टर ने कार्यालय का कार्य विभाजन कर दिया है। लोकसभा चुनाव के अलावा कार्यालय की व्यवस्था एवं विभागों की जिम्मेदारी भी नए सिरे से सौंपी है।

अपर कलेक्टर को कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी
कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव बतौर जिला दंडाधिकारी, जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ ही प्रमुख पंद्रह विभागों की जिम्मेदारी स्वंय देखेंगे। जबकि जिला पंचायत सीइओ हरि सिंह मीणा मुख्य कार्यपालन यंत्री जिपं और पदेन अपर संचालक शिक्षा के साथ ही २२ विभागों पर नजर रखेंगे। अपर कलेक्टर इला तिवारी अपर जिला दंडाधिकारी और उप जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ ही जिले की कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी लगाना, वाहन अधिग्रहण सहित दर्जनभर विभागों की जिम्मेदारी संभागलेंगी। अभी हाल में आए संयुक्त कलेक्टर सीताराम प्रधान को स्थानीय चुनाव के उप जिला निर्वाचन अधिकारी, लोक जन सूचना अधिकारी, विभागीय जांच के साथ ही १३ विभागों का प्रभार दिया गया है।
संयुक्त कलेक्टर को दिया प्रभार
संयुक्त कलेक्टर अंजलि द्विवेदी कार्यपालिक मजिस्ट्रेट, जनसुनवाई सहित 16 विभाग संभालेंगी। इसी तरह डिप्टी कलेक्टर शिवांगी अग्रवाल को कार्यपालिक मजिस्ट्रेट के साथ ही 12 विभागों की जिम्मेदारी दी गई है। डिप्टी कलेक्टर विकास सिंह हुजूर एसडीएम के साथ ही नजूल के साथ ही 9 विभागों देखेंगे। संयुक्त कलेक्टर अरविंद कुमार झा को मऊगंज और डिप्टी कलेक्टर फरहीन खान गुढ़ एसडीएम। जबकि डिप्टी कलेक्टर अयोध्या प्रसाद द्विवेदी को सिरमौर, सेमरिया अनुभाग के साथ ही 5 अन्य विभागों का ओवाइसी बनाया है। इसी तरह कृष्ण कुमार पाठक त्योंथर व जवा एसडीएम। डिप्टी कलेक्टर सुरेश गुप्ता को मनगवां और रायपुर कर्चुलियान का एसडीएम की सौंपी गई जिम्मेदारी पर बरकरार रहेंगे। इसके अलावा कलेक्टर के द्वारा शासन की नीतियों के आधार पर अन्य काम सौंपे जा सकेंगे।
जिपं में प्रभार को लेकर बढ़ी गुटबाजी
जिला पंचायत सीइओ हरि सिंह मीणा के चार्ज संभालने के बाद विभागवार परियोजना अधिकारियों के बीच विभाग का प्रभारी बनने को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। जिपं कार्यालय में धारा-40 और 92 की सुनवाई, स्थापना सहित अन्य विभागों की जिम्मेदारों को लेकर परियोजना अधिकारियों ने जोड़तोड़ शुरू कर दिया है। प्रभार संभालने को लेकर कर्मचारियों के बीच गुटबाजी बढ़ गई है।

Home / Rewa / कलेक्टर ने इस अधिकारी को दिए 22 विभागों की जिम्मेदारी, पढि़ए पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो