scriptGood news : अनुकंपा नियुक्तियों की खुली पोटली, इस विभाग में जल्द चालू होगी भर्ती प्रक्रिया | employees : Open bundle of compassionate appointments | Patrika News
रीवा

Good news : अनुकंपा नियुक्तियों की खुली पोटली, इस विभाग में जल्द चालू होगी भर्ती प्रक्रिया

पंचायतों में वर्ष 2008 से लेकर अब तक नौकरी के दौरान 15 कर्मचारियों का हो चुका है निधन, मृत कर्मचारियों के उत्तराधिकारियों के खंगाले जा रहे दस्तावेज

रीवाOct 22, 2019 / 08:57 pm

Rajesh Patel

FIR lodged at District Panchayat member's wife's absence

FIR lodged at District Panchayat member’s wife’s absence

रीवा. जिला पंचायत कार्यालय में दस साल से अनुकंपा नियुक्तियों की आस में बैठे पीडि़त परिवारों के लिए अच्छी खबर है। जिला पंचायत सीइओ अर्पित वर्मा ने अनुकंपा नियुक्तियों के आवेदनों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। इससे पहले कई जिला पंचायत सीइओ आए और गए, लेकिन अनुकंपा नियुक्तियों के आवेदनों पर धूल की मोटी लेयर जमा गई है। सीईओ के आदेश पर मृत कर्मचारियों के उत्तराधिकारियों की कुंडली खंगाली जा रही है। शासन की गाइड लाइन के तहत अनुकंपा नियुक्तियों देने की प्रक्रिया चालू हो गई है। गड्ड में पड़े आवेदनों की पोटली सीइओ के निर्देश पर खोली गई है।
पंचायत विकास विभाग अब सचिवों के परिजनों को देगा अनुकंपा नियुक्तियां
पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने पंचायतों में वर्ष 2016-17 में पंचायत अमले के लिए अनुकंपा नियुक्ति प्रक्रिया की गाइड लाइन जारी की है। जिला पंचायत की स्थापना शाखा के अनुसार शासन की गाइड लाइन में वर्ष 2008 से तक के कर्मचारियों को अनुकंपा नियुक्त में शामिल किया जाएगा। ग्राम पंचायतों में सचिव के पद पर कार्यरत कर्मचारियों का निधन नौकरी के दौरान हो गया है। शासन की गाइड लाइन के तहत जिला पंचायत कार्यालय 15 से अधिक आवेदन पहुंचे हैं। जिसमें वर्ष 2008 से लेकर अब तक पंचायतों में नौकरी के दौरान कर्मचारियों की मौत का जिक्र किया गया है। मामले में जिला पंचायत सीइओ ने शासन की गाइड लाइन के तहत प्रक्रिया चालू करने का निर्देश दिया है। इससे पहले दो साल तक सीइओ आए और गए, लेकिन प्रक्रिया चालू नहीं की जा सकी। इसके अलावा जिला पंचायत के माननीयों ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया।
जिपं कार्यालय में पहुंचे इनके आवेदन
जिला पंचायत रीवा में अभी तक सुषमा सिंह, विवेक आनंद मिश्र, संध्या पाठक, नवल किशो पटेल, मनीष कहार, विनीता पांडेय, गगनदीप ङ्क्षसह बघेल, राजीव कुमार सेन, नितीश कुमार मिश्र, गौरव ङ्क्षसह, किरण तिवारी, रोहित कुमार तिवारी, सुशील कुमार वर्मा आदि के आवेदन कार्यालय में पहुंचे हैं।

Home / Rewa / Good news : अनुकंपा नियुक्तियों की खुली पोटली, इस विभाग में जल्द चालू होगी भर्ती प्रक्रिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो