scriptइस जिले में कर्मचारियों को 30 अप्रेल तक वोट डालने मिलेगी सुविधा, ये कर सकेंगे मताधिकार का उपयोग | Employees to vote for April 30, Voting in Lok Sabha Election | Patrika News
रीवा

इस जिले में कर्मचारियों को 30 अप्रेल तक वोट डालने मिलेगी सुविधा, ये कर सकेंगे मताधिकार का उपयोग

चुनाव में मतदान कार्य में लगे अधिकारियों और कर्मचारियों तथा वाहन चालकए कण्डेक्टर क्लीनर को इलेक्शन ड्यूटी सर्टिफिकेट के माध्यम से अपने मताधिकार का उपयोग करने सुविधा दी गई

रीवाApr 23, 2019 / 01:12 pm

Rajesh Patel

Lok Sabha Election 2019

election

रीवा. लोकसभा चुनाव में मतदान कार्य में लगे अधिकारियों और कर्मचारियों तथा पुलिस विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों तथा वाहन चालकए कण्डेक्टर क्लीनर को इलेक्शन ड्यूटी सर्टिफिकेट के माध्यम से अपने मताधिकार का उपयोग करने हेतु सुविधा की गई है। इसके लिए टीआरएस कालेज में सुविधा केन्द्र स्थापित किया गया है।
25 से 30 अप्रेल तक मिलेगी सुविधा
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि 25 अप्रैल से 30 अप्रैल तक प्रात: 10 बजे से सुविधा केन्द्र संचालित किया जायेगा जिसमें प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के मान से 10-10 काउंटर खोले गये हैं। सिरमौर विधानसभा के लिये कक्ष क्रमांक 29, सेमरिया के लिए 30, त्योंथर के लिए 31, मऊगंज के लिए 33 देवतालाब के लिए 34, मनगवां के लिए 36, गुढ़ के लिए 38 तथा रीवा विधानसभा के लिए नियुक्त कर्मचारियों के लिए ईडीसी मतदान हेतु जीबी 7 एवं जीबी 8 (ज्ञान भवन) सुविधा केन्द्र स्थापित किया गया है।
प्रारूप १२ ख के तहत मिलेगा सर्टिफिकेट
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि काउन्टर पर संबंधित कर्मचारियों के आवेदन प्रारूप 12 (क), एपिक की फोटोकापी एवं निर्वाचन संबंधी आदेश संलग्न कर प्रस्तुत करना होगा। कर्मचारी मतदाता से प्राप्त आवेदन पत्रों की पुष्टि उपरांत रजिस्टर में एंट्री कर संबंधित कर्मचारी से हस्ताक्षर कराकर उसी दिन प्रशिक्षण पश्चात प्रारूप 12 ख में इलेक्शन ड्यूटी सर्टिफिकेट तैयार कर वितरित किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि लोकसभा निर्वाचन 2019 को संपन्न कराने हेतु कत्र्तव्य पर लिये गये पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को मतदान के लिये प्रारूप 12 क में आवेदन देना होगा।
आवेदन के साथ एपिक की फोटो कापी
चुनाव में मतदान कार्य में लगे अधिकारियों और कर्मचारियों तथा पुलिस विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों तथा वाहन चालकए कण्डेक्टर क्लीनर को इलेक्शन ड्यूटी सर्टिफिकेट के माध्यम से अपने मताधिकार का उपयोग करने सुविधा दी गई आवेदन के साथ एपिक की फोटोकापी एवं निर्वाचन कत्र्तव्य पर लिये जाने का आदेश संलग्न कर प्रस्तुत करना होगा। कर्मचारियों के मतदान के अधिकार का उपयोग करने के लिए टीआएस कालेज के नवीन भवन के द्वितीय तल में 28 अप्रैल को सुविधा केन्द्र स्थापित किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो