scriptपैसा कमाने पिता ने बनाया शातिर प्लान, नाबालिग बेटी को पुलिस बनाकर करने लगा वसूली | Father made Minor Daughter and her friend Fake Police to gain money | Patrika News
रीवा

पैसा कमाने पिता ने बनाया शातिर प्लान, नाबालिग बेटी को पुलिस बनाकर करने लगा वसूली

कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन में कामधंधा बंद होने के बाद एक पिता ने अपनी नाबालिग बेटी को नकली वर्दी पहना दी और चैकिंग के नाम पर वसूली करवाने लगा।

रीवाJul 26, 2020 / 10:30 pm

Shailendra Sharma

nakli_police.jpg

रीवा. लॉकडाउन के बीच मध्यप्रदेश के रीवा में एठी का एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने अपनी नाबालिग बेटी और उसकी सहेली को पुलिस की वर्दी पहनाकर लोगों से ठगी करनी शुरु कर दी। पुलिस ड्रेस में बेटियां हाइवे पर चैकिंग करती थीं और बिना मास्क वाले लोगों को पकड़कर उनसे 100-100 रुपए वसूलती थीं। इतना ही नहीं एक दुकानदार को भी गांजा तस्करी के केस में फंसाने की धमकी देकर 5 हजार रुपए वसूल लिए थे। इस शातिर गिरोह को रीवा जिले की रायपुर कर्चुलियान पुलिस ने रंगेहाथों पकड़ा है।

हाइवे पर कर रहे थे वसूली
पुलिस को सूचना मिली थी कि गोरगांव में हाइवे पर दो लड़कियां चैकिंग कर रही हैं। उनके साथ दो लोग भी हैं जो बिना मास्क लगाए गुजर रहे लोगों को पकड़कर उनसे 100-100 रुपए वसूल रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि वर्दी पहने दो लड़कियां चैकिंग कर रही थीं और पास ही एक जीप भी खड़ी हुई थी लेकिन इससे पहले कि पुलिस उन तक पहुंच पाती वो गाड़ी में बैठकर भागने लगीं। पुलिस ने गाड़ी का पीछा किया और कुछ ही दूरी पर जाकर उन्हें पकड़ लिया।

पूछताछ में किया खुलासा
पुलिस की गिरफ्त में आए नाबालिग लड़की के पिता का नाम अशोक पटेल है जो पहले प्रयागराज में मछली पालन का काम करता था लेकिन लॉकडाउन लगने के कारण वो अपने घर रीवा आ गया। पुलिस ने अशोक की नाबालिग बेटी और उसकी नाबालिग सहेली और नागेन्द्र पटेल नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि लॉकडाउन के कारण उसे कहीं काम नहीं मिल रहा था। बेटी पुलिस बनना चाहती थी और उसकी सहेली भी पुलिस में भर्ती होना चाहती थी लेकिन उम्र कम थी इसलिए पुलिस में भर्ती नहीं हो सकती थीं और इसी से उसके दिमाग में ठगी का ये तरीका आया था।

बाजार से खरीदी वर्दी, किराए पर ली जीप
पुलिस की पूछताछ में आरोपी अशोक ने बताया कि उसने बेटी और उसकी सहेली के लिए बाजार से वर्दी खरीदी और नागेन्द्र यादव की जीप किराए पर ली और सड़क पर चैकिंग करने लगे। जो लोग बिना मास्क के निकलते उन्हें पकड़ते और 100-100 रुपए वसूल लेते थे बकायदा एक रजिस्टर में इन रुपयों की एंट्री भी करते थे। पुलिस ने रजिस्टर की जांच की तो उसमें रुपए लिखे हुए थे। लड़की की वर्दी में जो बैच नंबर लिखा हुआ है वो थाने में पदस्थ एक आरक्षक का है। आरोपियों ने 23 जुलाई को गोरगांव में एक व्यक्ति की दुकान में दबिश भी दी थी। दुकानदार को गांजा बेचने के नाम पर धमकाया और गांजा के प्रकरण में फंसाने की धमकी दी। दहशतजदा दुकानदार से आरोपियों ने पांच हजार रुपए ऐंठ लिए थे। पुलिस ने सभी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

Home / Rewa / पैसा कमाने पिता ने बनाया शातिर प्लान, नाबालिग बेटी को पुलिस बनाकर करने लगा वसूली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो