scriptकलेक्टर की फटकार पर गढ़ थाने में सेल्समैन के खिलाफ एफआइआर दर्ज | FIR lodged against salesmen at Garh police station on reprimand | Patrika News

कलेक्टर की फटकार पर गढ़ थाने में सेल्समैन के खिलाफ एफआइआर दर्ज

locationरीवाPublished: Jan 23, 2021 09:26:31 am

Submitted by:

Rajesh Patel

कलेक्टर के आदेश के बाद 26 दिन से झोले में लेकर घूमते रहे अधिकारी का मामला

रीवा. देर से ही सही आखिकर जिम्मेदार जागे। पत्रिका ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित की तो मामले को कलेक्टर ने गंभीरता से लिया। और जिम्मेदारों को कड़ी फटकार लगाई। कलेक्टर इलैयाराजा टी की फटकार के बाद गरीबों के खाद्यान्न में गड़बड़ी करने वाले के खिलाफ गढ़ पुलिस ने भी केस दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक कनिष्ट आपूर्ति अधिकारी की तहरीर पर सरइकला के सेल्समैन रामबहोर ङ्क्षसह के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
यह है मामला
जिले के गंगेव ब्लाक के सरईकलाल गांव में शासकीय उचित मूल्य की दुकान में गड़बड़ी की शिकायत पर कलेक्टर इलैयाराजा टी ने संयुक्त टीम भेजकर जांच कराई। जांच प्रतिवेदन के तहत सरईकला विक्रेता राजबहोरन सिंह के द्वारा गरीबों का करीब 20.18 क्विंटल गेहूं, 5.27 क्विंटल चावल समेत शक्कर व नमक आदि का वितरण नहीं पाया गया। विक्रेता के द्वारा गरीबों का राशन खुर्द-बुर्द किए जाने के मामले में जांच प्रतिवेदन के आधार पर कलेक्टर ने विक्रेता राजबहोरन के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराकर वसूली का आदेश दिया है।
26 दिन तक आदेश लिए घूमते रहे अधिकारी
कलेक्टर ने मामले में 25 दिसंबर 2020 को आदेश दिया है। लेकिन, संबंधित क्षेत्र के कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सुभाष द्विवेदी कलेक्टर के आदेश को झोले में लेकर घूमते रहे। जिला मुख्यालय से गढ़ थाने में पहुंचने के लिए कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों को 26 दिन बीत गए। इस बीच विक्रेता ने जबलुपर हाइकोर्ट से स्थगन आदेश लाकर कार्यालय में जमा कर दिया है। जिससे कार्रवाई प्रभावित हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो