scriptठग गिरोह का चौथा सदस्य लगा पुलिस के हाथ, 315 बोर के कारतूस बरामद | Fourth member of thug gang caught by police, recovered 315 bore... | Patrika News
रीवा

ठग गिरोह का चौथा सदस्य लगा पुलिस के हाथ, 315 बोर के कारतूस बरामद

ठग गिरोह का चौथा सदस्य लगा पुलिस के हाथ, 315 बोर के कारतूस बरामद

रीवाJan 28, 2020 / 10:12 pm

Bajrangi rathore

Fourth member of thug gang caught by police, recovered 315 bore...

Fourth member of thug gang caught by police, recovered 315 bore…

रीवा। मप्र के रीवा जिले में पुलिस के हाथ लगे एटीएम में ठगी करने वाले गिरोह से लगातार पूछताछ चल रही है। एक के बाद एक घटनाओं की परतें खुल रही हैं। आरोपियों के खुलासे से खुद पुलिस भी हैरान है। लंबे अरसे से यह गिरोह अलग-अलग जिलों में घटनाओं को अंजाम दे रहा था।
पुलिस ने दो दिन पूर्व एटीएम में ठगी करने वाले बदमाशों को पकड़ा था जिसमें एक महिला समेत तीन लोग शामिल थे। इन बदमाशों को पुलिस ने न्यायालय में पेश कर दो दिन के रिमांड में लिया था। पुलिस की अलग-अलग टीमें थाने में इनसे लगातार पूछताछ कर रही हैं जो नई-नई घटनाओं की जानकारियां दे रहे हैं।
इस गिरोह का चौथा सदस्य भी पुलिस के हाथ लग गया है। रविवार को पुलिस ने उक्त आरोपी को घेराबंदी करके उस समय पकड़ा है जब वह बाहर भागने की फिराक में था। तलाशी के दौरान उसके कब्जे से 315 बोर के कारतूस बरामद हुए है। इससे भी पुलिस को कई चौंकाने वाली जानकारियां मिली हैं।
लंबे अर्सेे से गिरोह एटीएम बदल कर रुपए निकालने की घटनाओं में शामिल था। एक बार यह ठगी करने आते थे तो कई घटनाओं को अंजाम देकर लाखों रुपए समेट लेते थे। जब उनके हाथ में रकम आ गई तो उसके बाद कुछ दिनों के लिए शांत हो जाते थे।
यही कारण है कि पुलिस जब इनके पीछे पड़ती तो इनके बारे में कोई जानकारी नहीं मिलती थी लेकिन इस बार पुलिस इनका लोकेशन ट्रेस करने में जुटी रही। जब वे घटना को अंजाम देने आए तो सोहागी से ही पुलिस उनके पीछे लग गई थी। सोमवार को इन आरोपियों की रिमांड खत्म होने पर न्यायालय में पेश कर दिया गया।
इनको अब पूछताछ के लिए सिटी कोतवाली, विश्वविद्यालय, समान व अमहिया थाने के पुलिस रिमांड मिलेगी और अपने यहां हुई ठगी की घटनाओं में माल बरामद करेगी।

कई जिलों कि पुलिस को लिखा गया पत्र
इन आरोपियों ने रीवा के अलावा सीधी, कटनी सहित अन्य जिलों में भी घटना को अंजाम देने की जानकारी दी है। इन जिलों में इन्होंने कब और कहां घटनाओं को अंजाम दिया है इसकी जानकारी नहीं मिली है।
रीवा पुलिस ने इन जिलों की पुलिस को भी पत्र लिखा है ताकि पुलिस अपनी घटनाओं के संबंध में पूछताछ कर सके। टावर लोकेशन ट्रेस कराने के साथ पीडि़तों से इनकी पहचान कराई जायेगी ताकि घटनाओं का खुलासा हो सके।
आरोपियों के खाते होंगे सीज

इन आरोपियों के खाते भी पुलिस सीज करवा रही है। इनके खातों में भी मोटी रकम होने की जानकारी पुलिस को मिली है जिसके संबंध में बैंक से जानकारी मांगी जा रही है और खाते को सीज करने के लिए बैंक को पत्र लिख दिया गया है। खाते में मौजूद रकम पुलिस विभिन्न मामलों में जब्त करेगी।
ठगी के काफी पैसे इन्होंने अपने घर में लगा दिए हैं और प्रतापगढ़ में आलीशान मकान बनवाया हैं। उस मकान को भी कुर्क करके संपत्ति वापस लेने का प्रयास पुलिस कर रही है।

Home / Rewa / ठग गिरोह का चौथा सदस्य लगा पुलिस के हाथ, 315 बोर के कारतूस बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो