scriptजिला अस्पताल पहुंची स्वास्थ्य टीम | Health team reached the district hospital | Patrika News
रीवा

जिला अस्पताल पहुंची स्वास्थ्य टीम

अस्पताल के कायाकल्प के लिए सतना से आए चिकित्सकों ने किया निरीक्षण

रीवाFeb 22, 2019 / 03:44 pm

Rajesh Patel

Health team reached the district hospital

Health team reached the district hospital

रीवा. जिला अस्पताल के कायाकल्प के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम अस्पताल की सुविधाएं देखने पहुंची। सबकुछ ठीक मिलने पर अस्पताल के विकास के लिए केन्द्र सरकार बीस लाख रुपए का बजट देगी। फाइनल निरीक्षण के बाद राज्य स्तर पर जिला अस्पतालों की ग्रेडिंग की जाएगी। अधिक अंक पाने वाले को कायाकल्प के लिए बजट उपलब्ध कराया जाएगा।
सतना से रीवा अस्पताल पहुंचे चिकित्सक
सतना से चिकित्सकों की दो सदस्यीय टीम रीवा जिला अस्पताल पहुंची। टीम में शामिल डॉ. इकबाल व डॉ. श्वेता सिंह ने अस्पताल की व्यवस्थाओं को देखा और मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं का भी परीक्षण किया। टीम के सदस्यों ने अस्पताल की ओपीडी सहित अस्पताल में भर्ती मरीजों से जानकारी ली। इसके अलावा चिकित्सकों की उपस्थिति आदि व्यवस्थाएं देखी। चिकित्सकों ने बताया कि इससे पहले भी दो बार टीम व्यवस्था देख चुकी है। बताया कि राज्य स्तर पर अस्पताल की व्यवस्था का वैल्यूवेशन किया जा चुका है।
दो चरण में पहले हो चुका है निरीक्षण
जिला अस्पताल को पहले के दो चरण के निरीक्षण में 60 से 70 अंक मिले हैं। फाइनल निरीक्षण की रिपोर्ट सबमिट होते ही वैल्यूवेशन का अंक फाइनल हो जाएगा। टीम के आने की सूचना से जिला अस्पताल को साफ-सुथरा किया गया था। टीम के सदस्यों ने साफ-सफाई से लेकर इलाज की व्यवस्थाएं देखी। इस दौरान सिविल सर्जन सहित अन्य चिकित्सक मौजूद रहे।
रिपोर्ट आते ही मिल जाएंगी हरीझंडी
जिला अस्पताल की मरीजों को बेहतर सुविधाएं, साफ-सफाई की रिपोर्ट प्रस्ततुत होने के बाद राज्य और केन्द्र शासन के द्वारा कायाकल्प के लिए बजट मिलेगा। संभावना है कि फाइनल ग्रेडिंग की फेहरिस्त में आ जाएंगे।

Home / Rewa / जिला अस्पताल पहुंची स्वास्थ्य टीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो