scriptकोरोना के संदिग्ध को पकड़कर अस्पताल पहुंचाने में मदद करेगी किट | Kit will help in catching corona suspect and transport it to hospital | Patrika News
रीवा

कोरोना के संदिग्ध को पकड़कर अस्पताल पहुंचाने में मदद करेगी किट

आधा दर्जन ट्रॉफिक प्वांइट में पुलिस को बांटी गई कोरोना किट

रीवाMar 28, 2020 / 08:47 pm

Balmukund Dwivedi

Kit will help in catching corona suspect and transport it to hospital

Kit will help in catching corona suspect and transport it to hospital

रीवा. शहर के भीतर ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को कोरोना किट का वितरण किया गया है। अब हर प्वांइट में एक पुलिसकर्मी कोरोना किट पहनकर ड्यूटी करेेंगे तो वे अपने आपको सुरक्षित रखते हुए संदिग्ध को अस्पताल तक पहुंचा सकेंगे। शहर के भीतर करीब आधा दर्जन प्वांइट में कोरोना किट का वितरण किया गया है। शनिवार को फ्लैग मार्च में निकले एसपी आबिद खान, एएसपी शिवकुमार वर्मा सहित शहर के तमाम थाना प्रभारियों ने करीब 8 प्वाइंट में किट का वितरण किया है। इतना ही नहीं पुलिसकर्मियोंं को कोरोना किट पहनने का डैमों भी दिया गया ताकि वे सुरक्षित ढंग से उसका उपयोग कर सके। दरअसल इस किट का उपयोग पुलिसकर्मी कोरोना के संदिग्ध को पकडऩे के लिए करेंगे। कई बार कोरोना का संदिग्ध अस्पताल जाने से डरता हैं और उसको पकड़ कर ले जाने की स्थिति बनती है। इन हालात में कोरोना किट पहनकर पुलिसकर्मी उसे पकड़ेंगे और उसे अस्पताल लेकर जायेंगे। हालांकि एक किट का इस्तेमाल एक मरीज पर ही हो सकता है। उसके बाद उस किट को नष्ट कर दिया जाता है ताकि उससे वायरस किसी दूसरे को न फैले। यह किट शहर के सभी ट्रॉफिक प्वाइंट में वितरण किया जायेगा ताकि कोरोना वायरस के बीच ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मी सुरक्षित रहे और इस संक्रामक बीमारी की चपेट में न आ जाये।

लखनऊ से मंगवाई गई थी पचास किट
कोरोना वायरस की किट रीवा में उपलब्ध नहीं थी। फील्ड में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को इसकी आवश्यकता थी जिससे वे कोरोना वायरस के संक्रमण से खुद को सुरक्षित रख सकें। फलस्वरूप पुलिस अधीक्षक आबिद खान ने लखनऊ से पचास किट मंगवाई थी जिसका कुछ दिन पूर्व कंट्रोल रूम में एसपी ने डैमो दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो