scriptकर्मचारी परिवार के साथ गुजारेंगे खुशहाल जीवन | Life will spend a happy environment with the family | Patrika News
रीवा

कर्मचारी परिवार के साथ गुजारेंगे खुशहाल जीवन

संभागायुक्त ने 61 कर्मचारियों को पीपीओ देकर कहा, सेवानिवृत्त कर्मचारी समाज सेवा में लगाएं अपना जीवन

रीवाMar 08, 2019 / 12:34 pm

Rajesh Patel

Life will spend a happy environment with the family

Life will spend a happy environment with the family

रीवा. संभागायुक्त कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने संभागीय सभागार में आयोजित एक सादे समारोह में 61 सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पीपीओ वितरण किया। उन्होंने शाल सेवानिवृत्त कर्मचारियों को शालश्री फल भेंटकर पुष्पमाला से स्वागत करते हुए सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पीपीओ प्रदान किए। संभागायुक्त ने पीपीओ प्रदान कर सेवानिवृत्त कर्मचारियों को बधाई देते हुए उनका भावी जीवन सुखमय होने की कामना की।
कर्मचारी समस्याओं और परेशानियों से न घबराएं
इस अवसर पर संभागायुक्त डॉ. भार्गव ने कहा कि सेवा निवृत्त कर्मचारी अपने आप को रिटायर्ड नहीं समझें। सेवानिवृत्ति के बाद अपने अनुभव का लाभ समाज को भी दें। इसलिए समाज सेवा का भाव रखते हुए अपना जीवन व्यतीत करें। दूसरे लोगों को आपके अनुभव का लाभ मिलेगा तो समाज का हित होगा। उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त कर्मचारी प्रसन्न रहकर परिवार में खुशहाल माहौल में अपना जीवन गुजारें। समस्याओं एवं परेशानियों से नहीं घबरायें, उनका डटकर मुकाबला करें। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, योग करें और परिवार में बच्चों के साथ खेलें भी इससे तनाव दूर होगा। उन्होंने कहा कि परिवार में भरा-पूरा माहौल आपकी मानसिकता पर निर्भर करता है।
पेंशन कार्यालय को बधाई
संभागायुक्त डॉ. भार्गव ने संयुक्त संचालक पेंशन से कहा कि लंबित प्रकरणों का निराकरण तत्परता से करें। उन्होंने बढ़ी संख्या में हर माह पीपीओ जारी करने के लिए संयुक्त संचालक पेंशन कार्यालय को बधाई भी दी। साथ ही उन्होंने संवेदनशीलता एवं तत्परता से अन्य लंबित प्रकरणों का निराकरण करने की समझाइश दी।
शिक्षा विभाग के 26 कर्मचारियों को पीपीओ
जिन कर्मचारियों को पीपीओ जारी किए गए उनमें शिक्षा विभाग के 26, जल संसाधन के 15, स्वास्थ्य के 6, पीडब्ल्यूडी के 4, गृह के 3ए राजस्व के 2, न्यायालय, पीएचई, उद्योग एवं कृषि विभाग के 1.1 कर्मचारियों को पीपीओ प्रदान किए गए। पेंशन कार्यालय की तत्परता के कारण 11 कर्मचारियों को अग्रिम पीपीओ जारी किए गए। इस अवसर पर संयुक्त आयुक्त विकास राकेश शुक्ला, संयुक्त संचालक पेंशन रामकुमार प्रजापति, उप संचालक पंचायत सतीश निगम सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Home / Rewa / कर्मचारी परिवार के साथ गुजारेंगे खुशहाल जीवन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो